देशव्यापी मंदी के दौर से छत्तीसगढ़ है अछूता : मुख्यमंत्री बघेल Featured

मुख्यमंत्री तीन दिवसीय रीयल इस्टेट एक्सपो के समापन अवसर पर हुए शामिल

रायपुर,  जनवरी 2020/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज शाम राजधानी रायपुर स्थित सरदार बलवीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में 24 जनवरी से आयोजित तीन दिवसीय रीयल इस्टेट एक्सपो-2020 के समापन अवसर पर शामिल हुए। एक्सपो का आयोजन समाचार पत्र दैनिक भास्कर द्वारा किया गया। एक्सपो में कार्यक्रम की अध्यक्षता रायपुर नगर पालिक निगम के महापौर श्री एजाज ढेबर ने की।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि देशव्यापी मंदी के दौर से छत्तीसगढ़ राज्य अछूता है। यहां रीयल एस्टेट से लेकर जेम-ज्वेलरी तथा ऑटो मोबाइल सेक्टर आदि सभी क्षेत्रों में वृद्धि हो रही है। उन्होंने जन सरोकार से जुड़ी महत्वपूर्ण सुविधा से संबंधित एक्सपो के आयोजन के लिए दैनिक भास्कर को अपनी बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को अपने घर का सपना होता है। इनका सपना साकार हो, इसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार राज्य में आवासीय गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। इसके तहत छोटे भू-खण्डों की खरीदी-बिक्री पर लगी रोक को हटाया गया है। कलेक्टर गाइड लाइन की दरों में 30 प्रतिशत और पंजीयन शुल्क की राशि में दो प्रतिशत की कमी की गई है। इससे लोगों को काफी राहत मिली है और प्रदेश में रीयल इस्टेट के क्षेत्र में एक वर्ष में डेढ़ गुना की वृद्धि हुई है। प्रदेश में रीयल इस्टेट के क्षेत्र में पिछले वर्ष जहां लगभग 1100 करोड़ रूपए की रजिस्ट्री हुई, वहीं इस वर्ष अभी तक लगभग डेढ़ हजार करोड़ रूपए की रजिस्ट्री हुई है।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि राज्य शासन के विभिन्न जनकल्याणकारी कार्यक्रमों के जरिए प्रदेश में हर वर्ग के लोगों को आगे बढ़ाने का कार्य निरंतर जारी है। इससे उनकी स्थिति दिनों-दिन बेहतर हो रही है। इसके वजह से प्रदेश के बाजारों में भी रौनक बनी हुई है। उन्होंने बताया कि पांच सालों में देश के सात प्रमुख सेक्टरों में तीन करोड़ 64 लाख लोग बेरोजगार हुए हैं। इनमें रीयल एस्टेट में दो लाख 70 हजार, टेक्सटाइल में तीन करोड़ 50 लाख, ऑटोसेक्टर में दो लाख 30 हजार तथा बैंकिंग क्षेत्र में तीन लाख 15 हजार लोगों की नौकरियां चली गई हैं। इसके बावजूद छत्तीसगढ़ के रीयल एस्टेट, ऑटो मोबाइल तथा जेम-ज्वेलरी आदि हर क्षेत्र के विकास में निरंतर वृद्धि दर्ज हो रही है। रीयल एस्टेट एक्सपो का आयोजन रायपुर में 24 से 26 जनवरी तक किया गया था। दैनिक भास्कर समाचार पत्र की ओर से इसमें लक्की विजेताओं को उपहार भी वितरित किए गए।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

फेसबुक