लोकगायक अमर सिंह चमकीला की जिंदगी पर फिल्म बनाएंगे इम्तियाज, कार्तिक-आयुष्मान को किया अप्रोच Featured

पॉपुलर फिल्ममेकर इम्तियाज अली पंजाबी लोक गायक अमर सिंह चमकीला की जिंदगी पर फिल्म बनाने जा रहे हैं, जो पंजाब के एल्विस नाम से मशहूर हैं. इरिपोर्ट्स की मानें तो इम्तियाज ने चमकीला के परिवार से उनकी जिंदगी पर फिल्म बनाने की इजाजत ले ली है और इसकी स्क्रिप्टिंग पर काम शुरू कर दिया है. उन्होंने फिल्म के टाइटल रोल के लिए कार्तिक आर्यन और आयुष्मान खुराना को अप्रोच किया है. उन्हें लगता है कि दोनों ही अभिनेता लोकगायक के सिंगर में एकदम फिट बैठ सकते हैं

इम्तियाज फिलहाल रोमांटिक ड्रामा 'आज कल' की फाइनल एडिटिंग में व्यस्त हैं, जिसमें कार्तिक आर्यन और सारा अली खान लीड रोल में होंगे. यह फिल्म 2020 में वेलेंटाइन डे पर रिलीज होगी. इसके पूरा होते ही वे अमर सिंह चमकीला की बायोपिक फ्लोर पर लेकर आएंगे.

27 की उम्र में हुई थी चमकीला की हत्या

अमर सिंह चमकीला के गानों में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स, ड्रग अब्यूज, और पंजाब के पुरुषों की पितृसत्तात्मक मानसिकता जैसी सामाजिक कुरीतियों की झलक देखने को मिलती थी. वे बेखौफ होकर समाज की सच्चाई सामने रखते थे. यही वजह है कि वे कम समय में ही काफी लोकप्रिय हो गए थे. तब वे महज 27 साल के थे, जब एक मोटर साइकिल गिरोह ने कई राउंड फाइरिंग कर उनकी और उनकी पत्नी अमरजोत की हत्या कर दी थी.

हालांकि, न इस मामले में कोई गिरफ्तारी हुई और न ही आज तक यह केस सॉल्व हो पायाअमरजोत चमकीला की को-सिंगर थीं, जो बाद में दूसरी पत्नी बनीं. दोनों का एक बेटा (जयमन चमकीला) है.  चमकीला की पहली शादी परिवार की मर्जी से गुरमेल कौर से हुई थी, जिनसे उनकी दो बेटियां अमनदीप और कमलदीप हैं. 

Rate this item
(0 votes)

Ads

फेसबुक