होशंगाबाद में दुष्कर्म पीड़ित नाबालिग ने फांसी लगाकर दी जान, कार्रवाई से थी दुखी Featured

होशंगाबाद. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के होशंगाबाद (Hoshangabad) जिले में महिमा नगर की रहने वाली दुष्कर्म पीड़ित नाबालिग (Minor rape victim) ने फांसी (Hanging) लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. दो दिन पहले नाबालिग ने दो युवकों के खिलाफ दुष्कर्म (Rape) का मामला दर्ज कराया था, जिसमें दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया गया है.
कार्रवाई के बाद हो रही बदनामी से दुखी थी नाबालिग
रेप पीड़ित ने इस पूरे मामले में कार्रवाई के बाद हुई बदनामी से दुखी होकर अपने घर में फांसी लगा ली. तब उस वक्त घर में कोई भी नहीं था. परिवार के लोग जब शाम को आए तो अंदर का कमरा बंद मिला. खिड़की से देखने पर नाबालिग टीन की छत में लगे पाइप पर लटकी हुई दिखी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने नाबालिग के शव को उतारकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है.
ये है पूरा मामला
बीते 8 दिसंबर की रात को महिमा नगर निवासी दो युवक नाबालिग को घर से अपहरण कर अपने साथ ले गए थे. इसके बाद उनमें से एक आरोपी ने महिमा नगर स्थित अपने घर की छत पर ले जाकर नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया था. वहीं दूसरे आरोपी ने अपने साथी की करतूत में उसका सहयोग किया था, जिसकी शिकायत कोतवाली पुलिस में की गई थी. मामले में कोतवाली पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर आईपीसी की धारा 363, 376 समेत 3-4 पोक्सो एक्ट का प्रकरण दर्ज किया था.
मिला सुसाइड नोट
बहरहाल, इस पूरी घटनाक्रम में नाबालिग के पास से एक सुसाइड नोट (Suicide note) भी मिला है. नोट में उसने पूरे मामले में हुई कार्रवाई पर दुख जताया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुसाइड नोट में लड़की ने दुष्कर्म और एफआईआर के बाद बदनामी की वजह से आत्महत्या की है. वह इस पूरे मामले के उजागर होने से दुखी थी. हालांकि पुलिस ने सुसाइड नोट में क्या लिखा है इस पर किसी भी प्रकार का बयान देने से इंकार कर दिया है. पुलिस ने इस पूरे मामले में जांच के बाद ही कुछ कहने की बात कही है.
 

Rate this item
(0 votes)

Ads

फेसबुक