एम्स में राजकुमार पाण्डेय की शुरू से हो रही नियमित जाँच Featured

एम्स अस्पताल भोपाल की डॉ. लक्ष्मी प्रसाद ने बताया है कि सोशल मीडिया पर श्रीमती कीर्ति पाण्डेय द्वारा उनके पति श्री राजकुमार पाण्डेय की चिकित्सा को लेकर दी गई जानकारी निराधार है। श्री पाण्डेय की अस्पताल में भर्ती होने के दिन से नियमित जाँच की जा रही है। आज सुबह ही उनकी सभी चिकित्सकीय चिंताओं का समाधान किया गया है और उन्हें ईलाज के तरीकों के बारे समझाया गया है।
डॉ. लक्ष्मी प्रसाद ने बताया कि श्री राजकुमार पाण्डेय की हालत स्थिर होने के कारण उन्हें आई.व्ही. विटामिन-सी दिये जाने की जरूरत नहीं है। अस्पताल में सभी मरीजों को निर्धारित समय पर वहीं भोजन दिया जा रहा है, जो भोजन अस्पताल के चिकित्सक और स्टाफ करते हैं।
एम्स अस्पताल की डॉ. लक्ष्मी प्रसाद ने बताया कि अस्पताल में कोविड-19 पॉजिटिव के 18 मरीज भर्ती हुए हैं, जिनका पूरी गंभीरता से प्रोटॉकोल के अनुसार ईलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे में सोशल मीडिया पर इस तरह की गलत जानकारियों का प्रसार किया जाना मानवता के विरूद्ध है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया की इस प्रवृत्ति से कोरोना महामारी के दौरान लोगों की जान बचाने में जुटे स्वाथ्यकर्मियों और डॉक्टर्स का मनोबल प्रभावित होता है। उन्होंने आग्रह किया कि लोगों को ऐसे संकट के समय सोशल मीडिया पर निराधार जानकारियां प्रसारित करने से बचना चाहिए।

Rate this item
(0 votes)

Ads

फेसबुक