रेडमी के नए बजट फोन की सेल शुरू, जानें इसकी कीमत और फीचर्स Featured

रेडमी 9i स्मार्टफोन में 6.53 इंच की एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ल्यूशन 1600 x 720 पिक्सल है। साथ ही इस फोन का अस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। यह स्मार्टफोन 2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी25 प्रोसेसर से लैस है।

हाल ही में शाओमी ने अपने रेडमी ब्रैंड के तहत रेडमी 9आई भारत में लॉन्च किया था। यह शाओमी की रेडमी 9 सीरीज़ का भारतीय मार्केट में चौथा स्मार्टफोन है। इससे पहले कंपनी द्वारा रेडमी 9, रेडमी 9A और रेडमी 9 प्राइम लॉन्च किए जा चुके हैं। रेडमी 9आई बेहद ही बजट स्मार्टफोन है, जिसकी कीमत दस हज़ार से भी कम है। इस मोबाइल में एक रियर कैमरा, नॉच डिस्प्ले, दमदार बैटरी और ऑक्टा-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर मिलता है। भारतीय मार्केट में रेडमी 9आई के स्टोरेज और रैम पर आधारित दो वेरिएंट उपलब्ध हैं- पहला 4 जीबी रैम+ 64जीबी स्टोरेज मॉडल व दूसरा 4 जीबी रैम+128 जीबी। साथ ही तीन कलर ऑप्शन्स भी मिलते हैं। फिलाहल, इसकी सेल फ्लिपकार्ट पर शुरू हो गई है।

चलिए नज़र डालते हैं रेडमी के नए स्मार्टफोन रेडमी 9 आई के फीचर्स व स्पेसिफिकेशंस के बारे में-

रेडमी 9आई के फीचर्स-

रेडमी 9i स्मार्टफोन में 6.53 इंच की एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ल्यूशन 1600 x 720 पिक्सल है। साथ ही इस फोन का अस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। यह स्मार्टफोन 2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी25 प्रोसेसर से लैस है। इसमें ग्राफिक्स के लिए IMG PowerVR GE8320 जीपीयू गिया गया है। रेडमी 9 आई में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज विकल्प दिए गए हैं। यदि आप स्टोरेज को और बढ़ाना चाहते हैं तो माइक्रोएसडी कार्ड के द्वारा 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

रेडमी 9आई का कैमरा-

रेडमी के इस नए फोन के कैमरे में सिंगल 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसमें एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। इस कैमरे सेन्सर का अपर्चर एफ/2.2 है। और इस फोन में एक 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है जो फेस अनलॉक फीचर सपोर्ट करता है।
इसे भी पढ़ें: दस हज़ार रुपये से भी कम में लॉन्च हुआ रेडमी 9 स्मार्टफोन, जानें फीचर

रेडमी 9आई के स्पेसिफिकेशंस-

रेडमी 9आई फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो कि 10 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह हैंडसेट एंड्रॉयड 10 पर आधारित एमआईयूआई 12 पर काम करता है। इस डिवाइस के कनेक्टिविटी फीचर्स में ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई, जीपीएस/ ए-जीपीएस, 4जी, वीओएलटीई, एफएम रेडियो और माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया गया है। यह फोन डुअल सिम सपॉर्ट करता है। इस स्मार्टफोन का डाइमेंशन 164.9x77.07x9 मिलीमीटर और वज़न 194 ग्राम है।

रेडमी 9आई की कीमत-

यदि बात करें रेडमी 9आई के कीमत की तो इसके 4 जीबी रैम+64 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 8,299 रुपये है। वहीं 4 जीबी+128 जीबी स्टोरेज वैरिएंट आपको 9,299 रुपये की कीमत में मिलेगा। नए रेडमी 9आई के हैंडसेट मिडनाइट ब्लैक, सी ब्लू और नेचर ग्रीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। ग्राहक यह फोन ऑनलाइन वेबसाइट फ्लिपकार्ट, या मी डॉट कॉम या फिर ऑफलाइन मी होम स्टोर्स से खरीद सकते हैं।

ऑफर की बात करें तो ग्राहकों को फ्लिपकार्ट पर एक्सिस बैंक के क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करने पर पांच प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा नो-कॉस्ट ईएमआई का ऑप्शन भी ग्राहकों को मिलता है।

- शैव्या शुक्ला

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

फेसबुक