दूसरों से 20 रु. कम में मिलेगा जियो का 28 दिन वैधता वाला प्लान, फ्री मिलेगा जियो टीवी/सावन/सिनेमा का सब्सक्रिप्शन Featured

जियो ने 4 दिसंबर, बुधवार की रात को अपने नए टैरिफ प्लान लॉन्च कर दिए. इनमें 129 रुपए से लेकर 2199 रुपए तक के प्लान शामिल हैं. कंपनी ने इन्हें ऑल-इन-वन टैरिफ का नाम दिया है. ये प्लान 28 दिन की वैलिडिटी से लेकर सालभर की वैलिडिटी वाले हैं. यानी सिंगल टैरिफ पर बार-बार रिचार्ज कराने का झंझट खत्म हो जाएगा. सालभर की वैलिडिटी वाले प्लान जियो के साथ एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के भी आ रहे हैं. ऐसे में हम यहां सालभर की वैलिडिटी वाले सबसे सस्ते और सबसे महंगे प्लान का कम्पेरिजन कर रहे हैं.

बुधवार रात जियो ने अपने नए टैरिफ प्लान जारी किए. इन्हें 6 दिसंबर से देशभर के जियो यूजर्स के लिए लागू कर दिया जाएगा. वहीं, अन्य टेलीकॉम कंपनियों के प्लान भी अब 40 फीसदी तक महंगे हो गए हैं. ऑपरेटर्स द्वारा प्लान्स में की गई इस बढ़ोतरी के बाद ग्राहक असमंजस की स्थिति में हैं कि कौनसी कंपनी का प्लान ज्यादा बेहतर है. अगर आप 28 दिन वैलिडिटी वाला प्लान लेना चाहते तो टेबल के माध्यम से समझिए, किस कंपनी का प्लान लेना फायदेमंद साबित हो सकता है.

एयरटेल का अनलिमिटेड कॉलिंग और 28 दिन वैधता वाला सबसे सस्ता प्लान 148 रुपए का है जबकि वोडा-आइडिया में यही प्लान 149 रुपए का है. लेकिन जियो का 28 दिन वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता प्लान 129 रुपए का है. यानी जियो का यह प्लान दूसरी कंपनियों के मुकाबले 20 रुपए सस्ता है. गौर करने वाली बात यह है कि जहां अन्य कंपनियां 28 दिन वैलिडिटी वाले प्लान में महीने भर के लिए कुल 2 जीबी डेटा और 1000 FUP मिनट दे रही है, वहीं जियो अपना ज्यादा अधिक बेनिफिट्स मुहैया कराने वाला वादा निभाते हुए कुल 2 जीबी डेटा और 1000 FUP मिनट समेत जियो टीवी, जियो सिनेमा,  जियो सावन, जियो न्यूज जैसी सुविधाओं का फ्री सब्सक्रिप्शन दे रही है.

Rate this item
(0 votes)

Ads

फेसबुक