स्वस्थ भारत की दिशा में बड़ा कदम है आयुष्मान भारत योजनाः नड्डा Featured

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आयुष्मान भारत के दो साल से भी कम समय में इस स्वास्थ्य योजना के तहत एक करोड़ लाभार्थियों का आंकड़ा पार करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह स्वस्थ भारत की ओर एक बड़ा कदम है।

नड्डा ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की यह प्रमुख योजना है, जिसके तहत सभी के लिए स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए आयुष्मान भारत ने 2 वर्षों से भी कम समय में 1 करोड़ लाभार्थियों का आंकड़ा पार कर लिया है। उन्होंने इसे स्वस्थ भारत की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया।

उन्होंने कहा, ‘हम इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डॉक्टरों, नर्सों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और पैरा मेडिकल स्टाफ के प्रयास और समर्पण के लिए आभारी हैं। उनकी प्रतिबद्धता ने हम सभी के लिए सस्ती, सुलभ स्वास्थ्य सेवा को वास्तविकता बनाने में मदद की है।’

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इस कार्यक्रम ने न केवल लोगों को स्वास्थ्य और स्वास्थ्य केंद्रों के करीब लाया है, बल्कि किसी भी बड़ी बीमारी से उत्पन्न होने वाले वित्तीय जोखिम को कम करने के लिए 5 लाख बीमा कवर भी दिया है।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी आयुष्मान भारत योजना के दो साल से भी कम समय में एक करोड़ लाभार्थियों का आंकड़ा पार करने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इस पहल का अनगिनत लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। उन्होंनें इस योजना के सभी लाभार्थियों और उनके परिवारों को बधाई देते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य की मंगलकामना की है।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

फेसबुक