कोरोना टीके पर केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली के लोगों को फ्री में मिलेगी वैक्सीन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली के लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र से वैक्सीन नहीं मिलने की सूरत में दिल्ली सरकार मुफ्त में लोगों को वैक्सीन देंगे।

देश में 16 जनवरी से कोरोना का टीकाकरण शुरू होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीकाकरण की वर्चुअल शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री द्वारा कोविन एप भी लांच किए जाने की खबर हैं। देशभर में कल तक वैक्सीन सप्लाई का काम भी पूरा हो जाएगा। इन सब के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली के लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र से वैक्सीन नहीं मिलने की सूरत में दिल्ली सरकार मुफ्त में लोगों को वैक्सीन देंगे।

कोरोना वैक्सीन की कीमत

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कोविड टीकों के बारे में कहा कि फाइजर- बायोएनटेक के टीके की लागत प्रति खुराक 1431 रुपये है। माॅर्डना के टीके के खुराक की कीमत 2348 रुपये से लेकर 2715 रुपये तक है। नोवावैक्स के टीके की कीमत 1114 रुपये और स्पूतनिक-वी के टीके की कीमत 734 रुपये है।  जबकि भारत में कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत 200 रुपये प्रति खुराक रखी गई है। बता दें कि सभी कीमतें सरकार के लिए हैं।

Rate this item
(0 votes)

Ads

फेसबुक