Print this page

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर थोराट-चव्हाण में घमासान, सोनिया तक पहुंची बात Featured

By February 13, 2020 195

दिल्ली में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी नेताओं ने आलानेतृत्व पर ठीकरा फोड़ा ही था कि महाराष्ट्र से भी आपसी तनातनी की खबरें सामने आ गईं। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर असंतोष जताया है।

मुंबई। दिल्ली में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी नेताओं ने आलानेतृत्व पर ठीकरा फोड़ा ही था कि महाराष्ट्र से भी आपसी तनातनी की खबरें सामने आ गईं। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर असंतोष जताया है। चव्हाण ने पत्र में लिखा कि पार्टी ने विधानसभा चुनाव में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र का विधानसभा चुनाव कांग्रेस ने प्रदेश पार्टी अध्यक्ष बाला साहेब थोराट की अगुवाई में लड़ा था। जिसके बाद अब चव्हाण ने आला कमान से गुहार लगाते हुए उन्हें पद से हटाए जाने की मांग की है। साथ ही चव्हाण ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष पद उन्हें सौंपा जाए। दरअसल लोकसभा चुनाव में मिली हार की वजह से कांग्रेस ने अशोक चव्हाण को अध्यक्ष पद से हटाया था। हालांकि चव्हाण अब फिर से प्रदेश अध्यक्ष  की कमान संभालना चाहते हैं।

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस महाराष्ट्र में जल्द ही गए अध्यक्ष का ऐलान कर सकती है, ऐसे में अशोक चव्हाण द्वारा सोनिया गांधी को लिखे गए पत्र के कई राजनीतिक मायने लगाए जा रहे हैं। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की साझा सरकार है। इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश की कुल 288 सीटों में से 44 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

Rate this item
(0 votes)
newscreation

Latest from newscreation