शिवसेना के निशाने पर ट्रंप का दौरा, कहा- दिख रही सरकार की गुलाम मानसिकता Featured

शिवसेना ने अपने मुखपत्र में कहा गया है कि अमेरिका के राष्ट्रपति अर्थात ‘बादशाह’ अगले सप्ताह हिंदुस्तान दौरे पर आनेवाले हैं इसलिए अपने देश में जोरदार तैयारी शुरू है। ‘बादशाह’ ट्रंप क्या खाते हैं, क्या पीते हैं, उनके गद्दे-बिछौने, कुर्सी, उनका बाथरूम, छत के झूमर कैसे हों इस पर केंद्र सरकार बैठक, सलाह-मशविरा करते हुए दिखाई दे रही है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी से दो दिन के लिए भारत दौरे पर आ रहे हैं। पहले दिन वह गुजरात के अहमदाबाद शहर आएंगे। यहां वह करीब तीन घंटे बिताएंगे और उनके स्वागत के लिए तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। लेकिन शिवसेना को ये तैयारियां नागवार गुजरी। शिनसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए ट्रंप के भारत दौरे को लेकर मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। शिवसेना ने सामना के संपादकीय में लिखा कि गुलाम भारत में जब इंग्लैंड के राजा या रानी आते थे तो जनता के पैसों से उनके स्वागत की जैसी तैयारी होती थी वैसी ही तैयार ट्रंप के लिए भी हो रही है। संपादकीय में कहा गया है कि अमेरिका के राष्ट्रपति अर्थात ‘बादशाह’ अगले सप्ताह हिंदुस्तान दौरे पर आनेवाले हैं इसलिए अपने देश में जोरदार तैयारी शुरू है। ‘बादशाह’ ट्रंप क्या खाते हैं, क्या पीते हैं, उनके गद्दे-बिछौने, टेबल, कुर्सी, उनका बाथरूम, उनके पलंग, छत के झूमर कैसे हों इस पर केंद्र सरकार बैठक, सलाह-मशविरा करते हुए दिखाई दे रही है।
साथ ही ट्रंप के दौरे पर खर्च होने वाले पैसों को लेकर संपादकीय में कहा गया है, 'ट्रंप अमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरेंगे इसलिए एयरपोर्ट और एयरपोर्ट के बाहर की सड़कों की ‘मरम्मत’ शुरू है। हम ऐसा पढ़ते हैं कि ट्रंप केवल तीन घंटों के दौरे पर आ रहे हैं और उनके लिए 100 करोड़ रुपया सरकारी तिजोरी से खर्च हो रहा है। किन इस सबमें मजे की बात ऐसी है कि ट्रंप को सड़क से सटे गरीबों के झोपड़े का दर्शन न हो इसके लिए सड़क के दोनों ओर किलों की तरह ऊंची-ऊंची दीवारें बनाने का काम शुरू है। शिवसेना ने सवाल उटाते हुए पूछा मोदी सबसे बड़े विकास पुरूष हैं?

Rate this item
(0 votes)

Ads

फेसबुक