Print this page

दिल्ली सरकार ने 10वीं और 12वीं के स्कूल 18 जनवरी से खोलने के दिए आदेश Featured

प्री-बोर्ड तैयारी और व्यावहारिक कार्यों से संबंधित गतिविधियों का संचालन करने के लिए सरकारी और सहायता प्राप्त/ सहायता प्राप्त स्कूल केवल कक्षा 10 और 12 के छात्रों को 18 जनवरी से स्कूल बुला सकते हैं। इसके साथ ही दिल्ली सरकार की ओर से कहा गया कि माता पिता की सहमति से ही बच्चों को स्कूल बुलाया जाना चाहिए।

नए साल पर कई राज्यों के स्कूल खुल गए और कुछ खुलने की तैयारी में हैं। बीते 9 महीने से लाॅकडाउन और फिर अनलाॅक के दौरान बंद रहे स्कूल अब धीरे-धीरे खुलने लगे हैं। देश की राजधानी दिल्ली के स्कूलों के लिए हर किसी का यही सवाल रहता है कि दिल्ली में स्कूल आखिर कब खुलेंगे? लोगों के सवाल पर विराम लगाते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। प्री-बोर्ड तैयारी और व्यावहारिक कार्यों से संबंधित गतिविधियों का संचालन करने के लिए सरकारी और सहायता प्राप्त/ सहायता प्राप्त स्कूल केवल कक्षा 10 और 12 के छात्रों को 18 जनवरी से स्कूल बुला सकते हैं। इसके साथ ही दिल्ली सरकार की ओर से कहा गया कि माता पिता की सहमति से ही बच्चों को स्कूल बुलाया जाना चाहिए।

अटेंडेंस के लिए नहीं होगा इस्तेमाल

दिल्ली सरकार की ओर से कहा गया कि कौन से बच्चे स्कूल आ रहे हैं इसका रिकॉर्ड को बनाए रखा जाना चाहिए। वहीं इसका उपयोग अटेंडेंस के लिए नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि बच्चे को स्कूल भेजना माता-पिता के लिए पूरी तरह से वैकल्पिक है।

Rate this item
(0 votes)
newscreation

Latest from newscreation