बिहार : फौजी को ससुराल में डेंगू मच्छर ने काटा, कर दी साली व पत्नी की गोलीमारकर हत्या, फिर आत्महत्या Featured

पटना (बिहार). बिहार के भोजपुर में 1 दिसम्बर रविवार को एक फौजी ने अपनी पत्नी और साली की गोली मारकर हत्या कर दी. इसके बाद खुद को भी गोली मार ली. घटना के पीछे अजीबो-गरीब वाक्या सामने आया है. फौजी अपनी साली की शादी में शामिल होने भोजपुर के तरारी गांव आया था. साली की 23 नवंबर को ही शादी हुई थी. इसी दौरान उसे डेंगू के मच्छर ने काट लिया. फौजी इसके बाद से चिड़चिड़ा हो गया था. अपनी बीमारी के लिए वो ससुरालवालों पर दोष मढ़ रहा था.

रविवार को वो इलाज के लिए पटना जा रहा था. कार ड्राइवर चला रहा था. फौजी के साथ पत्नी, साली और उसके दोनों बच्चे भी थे. रास्ते में अचानक बातचीत के दौरान फौजी अपना दिमागी संतुलन खो बैठा. उसने चलती कार में पत्नी और साली को गोली मार दी. वो अपने दोनों बच्चों को भी मारना चाहता था, लेकिन ड्राइवर की सतर्कता से वो अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सका. हालांकि बाद में उसने खुद को भी गोली मार ली.

फौजी विष्णु ठाकुर भोजपुर के लालगंज गांव का रहने वाला था. वह गुजरात के भुज में तैनात था. मृतकों में विष्णु के अलावा पत्नी दामिनी और साली डिंपल उर्फ खुशबू शामिल हैं. कार चला रहे मिथलेश ठाकुर ने बताया कि वो दामिनी के चाचा लगते हैं. उनके मुताबिक गाड़ी में सबकुछ सामान्य था. दामिनी, डिंपल और विष्णु पीछे बैठे थे, जबकि दोनों बच्चे आगे. अचानक सैदाबाद के पास उन्होंने गोली चलने की आवाज सुनी. उन्होंने गाड़ी रोकी और पीछे का नजारा देखा, तो अवाक रह गए. मिथलेश के मुताबिक, उन्होंने विष्णु से पिस्तौल छुड़ाने की कोशिश की. विष्णु उन्हें भी मारने की धमकी देने लगा था. इसके बाद वे दोनों बच्चों को लेकर कार से नीचे उतर गए.

2012 में हुई थी विष्णु-दामिनी की शादी

विष्णु की शादी 2012 में तरारी निवासी सुरेश शर्मा की बेटी दामिनी से हुई थी. बताते हैं कि वो साली की शादी में शामिल होने 20 नवंबर को ही गांव पहुंचा था. इसी दौरान उसे डेंगू हो गया. फौजी को लगता था कि ससुराल में ज्यादा दिन रहने से उसे डेंगू हुआ. इसी बात को लेकर वो चिढ़चिढ़ा हो गया था. वो पत्नी से झगड़ा भी करने लगा था.

रविवार सुबह 8.50 बजे वो इलाज के लिए पटना एम्स के लिए निकला था. करीब 10.30 बजे उसे घटना को अंजाम दे दिया. मृतक के दो बच्चे विराट (7) और वैभव (6) घटना के बाद सहम उठे. वे सिर्फ इतना बोले कि पापा बीमार थे. घटना की सूचना मिलते ही पालीगंज के एसडीपीओ मनोज कुमार पांडेय और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे.

Rate this item
(0 votes)

Ads

फेसबुक