कांग्रेस को आयकर विभाग का नोटिस, हवाला के जरिए 170 करोड़ लेने का आरोप Featured

दिल्ली आयकर विभाग की तरफ से देश की मुख्य विपक्षी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) को नोटिस जारी किया गया है. कांग्रेस पार्टी को ये नोटिस राजनीतिक चंदे को लेकर भेजा गया है. 2 दिसंबर को भेजे गए इस नोटिस में हैदराबाद की एक कंपनी द्वारा भेजे गए पैसों का हिसाब ना देने का कारण दिया गया है.

हैदराबाद की इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी से जुड़े पैसों के लेन-देन के मामले में कांग्रेस पार्टी को नोटिस भेजा गया है. कंपनी के द्वारा किए गए दावे में जिन पैसों के फ्लो का जिक्र किया गया है, उनसे जुड़े कागजों को कांग्रेस पार्टी पेश नहीं कर पाई है.

इससे पहले 4 नवंबर को भी इस मामले में नोटिस दिया गया था, लेकिन कांग्रेस की ओर से कोई भी आयकर विभाग के सामने पेश नहीं हुआ था. अभी तक कांग्रेस पार्टी की ओर से इस मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

बता दें कि आयकर विभाग ने बीते दिनों हैदराबाद की एक इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के यहां पर छापा मारा था. इसी में ये बात सामने आई थी कि कंपनी की तरफ से हवाला के जरिए कांग्रेस पार्टी को 170 करोड़ रुपये भेजे गए हैं, जिसको लेकर आयकर विभाग ने जांच तेज कर दी थी.

इस फंड को सरकारी प्रोजेक्ट के हिसाब से अलग रखा गया था और इसकी बोगस बिलिंग तैयार किया गया था. जांच में ये भी पाया गया है कि कंपनी की ओर से जो बोगस बिल तैयार किए गए थे, वो उन सरकारी प्रोजेक्ट से जुड़े थे जिनका सीधा संबंध इकोनॉमिक वीकर सेक्शन से था.

बता दें कि इस कंपनी के द्वारा कुछ अन्य राजनीतिक पार्टियों को भी इसी तरह का चंदा देने की बात सामने आ रही है. हालांकि, अभी इनके नामों की पुष्टि नहीं हो पाई है.

Rate this item
(0 votes)

Ads

फेसबुक