स्मृति मंधाना का अर्धशतक बेकार, भारत को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने जीती टी20 सीरीज Featured

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के 37 गेंद में 66 रन भी भारत को जीत नहीं दिला सके और ऑस्ट्रेलिया ने उसे 11 रन से हराकर महिला टी20 त्रिकोणीय क्रिकेट श्रृंखला अपने नाम कर ली।भारत की राजेश्वरी गायकवाड़ ने आखिरी ओवर में 19 रन दे डाले जिससे ऑस्ट्रेलिया ने अच्छा स्कोर बनाया।

मेलबर्न। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के 37 गेंद में 66 रन भी भारत को जीत नहीं दिला सके और ऑस्ट्रेलिया ने उसे 11 रन से हराकर महिला टी20 त्रिकोणीय क्रिकेट श्रृंखला अपने नाम कर ली। जीत के लिये 156 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम 144 रन पर आउट हो गई । एक समय भारत का स्कोर 15वें ओवर में तीन विकेट पर 115 रन था।
बायें हाथ की स्पिनर जोनासन ने चार ओवर में 12 रन देकर पांच विकेट लिये। वह महिला टी20 क्रिकेट में एक पारी के पांच विकेट लेने वाली तीसरी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैग लानिंग ने कहा कि यह बेहतरीन हरफनमौला प्रदर्शन था। मंधाना का विकेट निर्णायक मोड़ रहा जो शानदार फार्म में थी।’’पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में छह विकेट पर 155 रन बनाये। जवाब में भारत के लिये मंधाना ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 12 चौके जड़े।
 

वह 15वें ओवर में अपना विकेट गंवा बैठी। डीप मिडविकेट में निकोला कारे ने उनका शानदार कैच लपका। इसके बाद से मैच भारत की पकड़ से निकलता चला गया । कप्तान हरमनप्रीत कौर के 16वें ओवर में आउट होने के बाद भारत की रही सही उम्मीदें भी चली गई। हरमनप्रीत ने कहा कि आखिरी तीन ओवर में हम दबाव नहीं झेल सके और विकेट गंवा दिये।’’
 
इससे पहले भारत की राजेश्वरी गायकवाड़ ने आखिरी ओवर में 19 रन दे डाले जिससे आस्ट्रेलिया ने अच्छा स्कोर बनाया। प्लेयर आफ द सीरिज रही सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने 54 गेंद में नौ चौकों की मदद से 71 रन बनाये । आस्ट्रेलिया ने 19वें ओवर के आखिर में पांच विकेट पर 136 रन बना लिये थे। आखिरी छह गेंद में मूनी और रशेल हैंस ने 19 रन बनाकर उसे 150 रन के पार पहुंचाया ।
इससे पहले दीप्ति शर्मा ने पहले ही ओवर में एलिसा हीली (चार) को आउट करके आस्ट्रेलिया को शुरूआती झटका दिया था ।  मूनी और एशले गार्डनर (26) ने दूसरे विकेट के लिये 52 रन जोड़े। इसके बाद लानिंग ने तीसरे विकेट के लिये 51 रन की साझेदारी की। भारत के लिये पहला मैच खेल रही रिचा घोष ने 23 गेंद में 17 रन बनाये ।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

फेसबुक