ब्रिटेन में 21 जून को ज्यादातर पाबंदियां समाप्त होने को लेकर आशान्वित हैं पीएम जॉनसन Featured

लंदन । ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि कोविड-19 के कारण लागू सख्त पाबंदियों में से ज्यादातर के 21 जून को समाप्त होने को लेकर वह बहुत आशान्वित हैं। जॉनसन ने संसद में चार चरणों का एक रोडमैप पेश किया, उसी के तहत महामारी के कारण देश में लागू ज्यादातर पाबंदियों को 21 जून से हटा लिया जाएगा।
लंदन के एक स्कूल के दौरे पर जॉनसन से पूछा गया था कि अपने रोडमैप को लागू करने को लेकर उनमें कितना विश्वास है। यह रोडमैप इंग्लैंड में आठ मार्च से शुरू हो रहे पूरी तरह से घर में बंद रहने वाले सख्त लॉकडाउन को धीरे-धीरे समाप्त करने की चरणबद्ध प्रक्रिया है। इसके तहत स्कूलों को खोलना पहला चरण होगा। मार्च के अंत से लोगों को आपस में मिलने-जुलने की अनुमति होगी और दुकानें तथा व्यावसायिक प्रतिष्ठान दो चरणों में 12 अप्रैल और 17 मई को खुलेंगे।
जॉनसन ने कहा कि मैं बहुत आशान्वित हूं, लेकिन किसी बात की कोई गारंटी नहीं है और यह पूरी तरह इस बात पर निर्भर करता है कि हम कितने सतर्क रहते हैं और प्रत्येक स्तर पर दिशा-निर्देशों और नियमों का पालन कैसे करते हैं। इसलिए हमें इतना सावधानी से आगे बढ़ने की जरुरत है। मुझे लगता है कि लोग भी इस बात को समझते हैं, मैं जो कर रहा हूं, उन्हें उसका तर्क समझ आ रहा है।

Rate this item
(0 votes)

Ads

फेसबुक