अमेरिका के दक्षिण डकोटा में यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त, 9 की मौत, 3 घायल Featured

वॉशिंगटन. अमेरिका के साउथ डकोटा में एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है. इस हादसे में 9 लोग मारे गए हैं जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं. अमेरिकी मीडिया के हवाले से ये खबर सामने आई है. साउथ डकोटा एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक विमान हादसा शनिवार दोपहर में हुआ जिसमें 9 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने बताया कि पिलाटस पीसी-12 (Pilatus PC-12) 12 यात्रियों के साथ उड़ान भर रहा था.

दोपहर करीब साढ़े 12 बजे चम्बरलेन से उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सायक्स फॉल्स से 140 माइल दूर ये हादसा हुआ था. विमान इदाहो फॉल्स के लिए उड़ान भर रहा था. स्टेट अटॉर्नी थेरेसा माउले रोसॉ ने बताया कि विमान हादसे में मारे गए लोगों में दो बच्चे हैं. हादसे में घायल हुए पीड़ितों को इलाज के लिए सियॉक्स फॉल्स के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों के मुताबिक घायलों की हालत गंभीर है जिसके बारे मे अभी खुलासा नहीं किया जा सकता है.

वहीं रुस के दक्षिण पश्चिमी क्रासनोडार क्षेत्र में शनिवार को एक निजी रॉबिंसन आर 66 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में पायलट की मौत हो गयी. क्षेत्र के आपातकालीन सेवा ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. प्रवक्ता ने कहा, एक निजी रॉबिंसन आर66 हेलीकॉप्टर दक्षिणी-पश्चिमी क्रासनोडार क्षेत्र से पांच किलोमीटर दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उनके अनुसार इस हादसे में पायलट की मौत हो गयी. पायलट की हालांकि पहचान नहीं हो सकी है और मामले की जांच शुरु कर दी गयी है. प्रारंभिक रिपोर्ट के मुताबिक पायलट के अलावा घटना स्थल पर किसी अन्य के होने की जानकारी नहीं है.

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Image

फेसबुक