इंग्लिश मीडियम स्कूल का, विधायक देवेंद्र यादव ने किया भूमिपूजन, जल्द होगा निर्माण कार्य शुरू Featured

बॉम्बे रैशने आवास का होगा पूर्ण जीर्णोद्धार.

भिलाई। रविवार की सुबह भिलाई वासियों के लिए काफी खास रही, क्योंकि रविवार को भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने भिलाईवासियों को 4 नई सौगात दी है। जिसमें सबसे बड़ी सौगात है फरीदनगर में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का। फरीदनगर के खाली मैदान में स्कूल भवन का नर्मिाण शुरू किया जाएगा। इससे पहले रविवार को भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने विधि विधान व मंत्रोंचार के साथ भूमिपूजन किया। भूमिपूजन कार्याक्रम सुबह करीब 10 बजे आयोजित किया गया।

जैसे ही विधायक देवेंद्र यादव फरीदनगर पहुंचे सैकड़ों की संख्या में उपस्थित लोगों ने गाजे बाजे और फूल माला से उनका स्वागत किया साथ जोर दार आतिबाजी भी की गई। आईटीआई खुर्सीपार दशहरा मैदान में एक बड़ा भव्य और सुंदर मंच का निर्माण किया जाएगा। करीब 15 लाख की लागत से यह निर्माण कार्य होगा। जहां लाइट आदि की भी सुविधाएं होगी। ताकि आने वाले समय में यहां पर कोई भी आयोजन होता है तो उसके लिए मंच काफी उपयोगी साबित होगा। लंबे समय से इस मंच की मांग थी। जिसे भिलाई नगर विधायक ने पूरी करते हुए मंच निर्माण का प्लान बनवाया और रविवार को इसका भूमि पूजन करेंगे।
भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि बड़ी खुशी की बात है कि हम अपने बच्चों के बेहतर भवष्यि के लिए एक सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल की शुरूआत कर रहे हैं। फरीदनगर जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। इससे क्षेत्र के बच्चे भी इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ सकेंगे।वे गरीब परिवार के बच्चे जो इंग्लिश मीडियम प्राइवेट स्कूल में पढ़ने की चाह रहते है लेकिन आर्थिक स्थिति खराब होने और निजी स्कूल की महंगी फीस नहीं दे सकते। ऐसे बच्चों को निजी स्कूल की तरह पूरी सुविधा दी जाएगी।

इससे पहले भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव बॉम्बे रैशने आवास में रहने वाले लोगों को बड़ी सौगात दी। जल्द ही आवास का पूरी तरह से जीर्णोंद्धार किया जाएगा। इसके लिए विधायक देेवेंद्र यादव ने प्रस्ताव बनाकर शासन से स्वीकृति ले ली है और जल्द ही जीर्णोद्धार का काम शुरू कराया जाएगा। रविवार को 9.30 बजे भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन जोन 4 आफिस के पीछे रखा गया है। जहां बॉम्बे रैशने आवास का पूर्ण जीर्णोद्धार कार्य का भूमिपूजन किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। करीब 38 लाख की लागत से पूरे आवास को जीर्णोंद्धार होगा। इसके अलावा 4 जगह विकास कार्यों का हुआ भूमि पूजन।

विधायक देवेंद्र यादव ने रविवार को 4 जगह पर भूमिपूजन किया। सबसे पहले 15 लाख की लागत से आईटीआई खुर्सीपार के पास मंच निर्माण किया जाएगा। इसके बाद बॉम्बे रैशने आवास का पूर्ण रूप से जीर्णोंद्धा कार्य 38 लाख की लागत से किया जाएगा। इसके बाद फरीद नगर में इंग्लिश मीडियम स्कूल निर्माण 200 लाख और अय्यपा नगर में 43 लाख की लागत से नाली निर्माण कार्य किया जाएगा। इन सभी जगहों पर भूमिपूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। विधायक देवेंद्र यादव ने सभी जगह भूमि पूजन किया है।

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Monday, 20 September 2021 11:13

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

फेसबुक