CM तक पहुंचा मच्छर, मेयर ने मार गिराया; योगी बोले- करना होगा इनका इलाज Featured

कानपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) इन दिनों प्रदेश के दौरे पर हैं. इसी क्रम में वे कनपुर पहुंचे, यहां अधिकारियों के लिए स्थिति तब असहज कर देने वाली बन गई जब सीएम तक एक मच्छर पहुंच गया. हालांकि इस मच्छर को तुरंत ही मेयर ने मार गिराया. जिस पर सीएम ने चुटकी लेते हुए कहा ये ऐसे नहीं मरने वाले, इनका इलाज करना होगा.

नगर निगम की खुली पोल
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के दौरे से पहले तमाम प्रशासनिक अमला तीन दिन तक व्यवस्थाओं को चाक चौबंद करने में जुटा रहा. पूरी कोशिश की गई कि सीएम के सामने किसी भी तरह की कोई अव्यवस्था न दिखे लेकिन एक मच्छर ने नगर निगम की पोल खोल कर रख दी. हालांकि नगर निगम ने सीएम के दौरे को देखते हुए मच्छरों को मारने के लिए पूरे रूट में फॉगिंग और सैनिटाइजेशन कराया. नगर निगम, स्मार्ट सिटी ऑफिस और KDA में कोने-कोने तक को साफ कराया गया, ताकि एक भी मच्छर न आ पाए फिर भी मच्छर सीएम तक पहुंच गया.

मेयर ने तुरंत मार गिराया मच्छर
दरसल, जब स्मार्ट सिटी मिशन के ऑफिस में जीका वायरस को लेकर बने कंट्रोल रूम को देखने के लिए सीएम पहुंचे थे. इस दौरान नगर निगम मुख्यालय की चौथी मंजिल पर बने ऑफिस तक पहुंचने के लिए लिफ्ट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कानपुर की मेयर प्रमिला पांडेय, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह सवार हुए, तभी एक मच्छर मुख्यमंत्री के पास तक पहुंच गया. मच्छर को देखते ही मेयर ने उसे मार दिया. इस पर सीएम भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए और बोले मच्छर ऐसे नहीं मरेंगे, इनका इलाज करना होगा.

सोशल मीडिया यूजर ले रहे मजे
बता दें, कानपुर शहर सहित प्रदेश के तमाम जिलों में इन दिनों डेंगू का कहर थम नहीं रहा है. इसके देखते हुए सीएम ने सभी नगर निगमों को फॉगिंग और साफ सफाई के निर्देश दिए हैं. मरीजों के इलाज में कोई कमी न रहे इसके लिए भी सीएम खुद निगरानी कर रहे हैं. लेकिन कानपुर में सीएम तक मच्छर पहुंचने की खबर को लोग सोशल मीडिया पर जमकर वायरल कर रहे हैं. लोग इसको साफ-सफाई की स्थिति से जोड़ते हुए नगर निगम की व्यवस्थाओं पर सवाल उठा रहे हैं.

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Friday, 12 November 2021 11:04

फेसबुक