एक साल पहले जमीन के विवाद में आरोपियों के पिता पर बाप-बेटे ने चलाई थी गोली Featured

मध्यप्रदेश. मुरैना में बदले की आग में बाप-बेटे की हत्या कर दी गई। वारदात शनिवार सुबह क्वारी बिडवा गांव में हुई। यहां एक ही परिवार के दो गुटों में जमीन के विवाद में खूनी संघर्ष हो गया। दोनों पक्षों के बीच जमीन का विवाद चल रहा है। इसी के चलते मृतकों ने एक साल पहले आरोपियों के पिता को सरियों से हमला कर गोली मारी थी। इस हमले में वह बच गए थे। हालांकि बाद में उनकी कोरोना से मौत हो गई थी। बदला लेने के लिए आरोपियों ने बाप-बेटे पर हमला कर दिया।

पुलिस के मुताबिक क्वारी विडवा गांव में राजमन गुर्जर और रामलखन गुर्जर रिश्ते में भाई हैं। दोनों ही अपने परिवार के साथ गांव में रहते हैं। दोनों परिवारों के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। शनिवार सुबह रामलखन के बेटे जयराम, लक्ष्मण गुर्जर अपने साथियों ध्रुव, रामदीन, जगदीश, गिर्राज, सत्यभान व अन्य के साथ राजमन के घर पहुंचे। लोहे के सरियों और बंदूकों से लैस आरोपियों ने घर में घुस कर राजमन गुर्जर (50) और राधे गुर्जर पर हमला कर दिया। उन्हें बचाने आए परिवार के सदस्य विष्णु गुर्जर और रामहरि गुर्जर काे भी मारा।

राजमन, राधे और परिवार के दो लोगों को पीटने के बाद आरोपी फरार हो गए। परिवार वाले चारों को मुरैना जिला अस्पताल ले गए। यहां से ग्वालियर रेफर कर दिया। इलाज के दौरान राजमन और राधे की मौत हो गई। विष्णु और रामहरि को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक साल पहले बाप-बेटे ने आरोपियों के पिता पर हमला किया था
पुलिस का कहना है कि राजमन और राधे ने 2020 में इसी तरह आरोपियों के पिता रामलखन पर सरियों से हमला कर दिया था। दोनों ने उसके हाथ-पैर तोड़कर गोली मार दी थी। वह बच गए थे, लेकिन कुछ दिनों बाद कोरोना से उनकी मौत हो गई। बताया जाता है कि दोनों परिवारों के बीच जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। इसी को लेकर पिछले साल भी लड़ाई हुई थी।

9 लोगों के खिलाफ FIR
सिविल लाइन थाना पुलिस ने वारदात में 9 आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। मामले में जयराम गुर्जर, लक्ष्मण गुर्जर, ध्रुव गुर्जर, रामदीन, जगदीश, गिर्राज, सत्यभान, रघुरारज व रामनिवास गुर्जर को आरोपी बनाया है।

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Saturday, 24 July 2021 17:52

Ads

फेसबुक