हवाई सफर की सुविधा से विकास की उड़ान भरेगा विन्ध्य - उप मुख्यमंत्री शुक्ल

भोपाल : उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा है कि विन्ध्य क्षेत्र को आज विकास की एक और बड़ी सौगात मिली। विन्ध्य के रीवा और सिंगरौली जिले से एयर टैक्सी की सुविधा आरंभ हुई है। हवाई सफर की सुविधा से विन्ध्य विकास की उड़ान भरेगा। उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने आज रीवा एयरपोर्ट में भोपाल से आ रही “पीएम पर्यटन वायु सेवा” के विमान की अगुवाई की और सिंगरौली के लिए हरी झंडी दिखाकर विमान को रवाना किया।

उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के आगामी सौ दिवसों के कार्यक्रम में रीवा एयरपोर्ट का लोकार्पण शामिल है। लोकार्पण की सभी औपचारिकता एक सप्ताह में पूर्ण कर ली जाएंगी। अगले महीने भव्य समारोह में रीवा एयरपोर्ट का उद्घाटन होगा। प्रारंभिक तौर पर रीवा से भोपाल के लिए 72 सीटर हवाई जहाज से आने जाने की सुविधा मिलेगी। इसका दिल्ली, इंदौर, बंगलौर तथा अन्य बड़े शहरों तक विस्तार किया जाएगा।

सिंगरौली जाने वाले यात्रियों को बोर्डिंग पास प्रदान किए

उल्लेखनीय है कि भोपाल के राजाभोज विमानतल से मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भोपाल से रीवा तथा सिंगरौली जाने वाले विमान को रवाना किया। एयर टैक्सी के रीवा एयरपोर्ट पहुंचने पर उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल और सांसद जनार्दन मिश्र ने यात्रियों का पुष्पहार से स्वागत किया। एयर टैक्सी से भोपाल से रीवा पहुंचे प्रथम यात्री विधायक सिरमौर दिव्यराज सिंह का शुक्ल ने गर्मजोशी से स्वागत किया। एयर टैक्सी की प्रथम यात्रा में रीवा से 6 यात्रियों को सिंगरौली जाने का अवसर मिला। उप मुख्यमंत्री ने सिंगरौली जाने वाले यात्रियों अनिल तिवारी, संदीप कुमार पाण्डेय, सतीशचन्द्र दुबे, सूर्यप्रकाश पाण्डेय, संजीव कुमार सोनी और अरविंद पाण्डेय को बोर्डिंग पास प्रदान किए।

समारोह में सांसद मिश्र ने कहा कि आज का दिन बहुत गौरवशाली है। विन्ध्य को आज बड़ी सौगात मिली है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री डॉ यादव के प्रयासों से गरीब के हवाई यात्रा के सपने को सच किया जा रहा है।

समारोह में एयर टैक्सी सेवा के प्रथम यात्री विधायक सिरमौर दिव्यराज सिंह ने कहा कि टैक्सी सेवा का प्रथम यात्री बनना मेरे लिए बहुत बड़ा सौभाग्य है। रीवा में अब चारों ओर हाईवे, वंदे भारत ट्रेन के साथ रीवा से 14 ट्रेनों की सुविधा और आज से एयर टैक्सी की सुविधा उपलब्ध हो गई है। उन्होंने कहा कि उप मुख्यमंत्री शुक्ल के प्रयासों से विन्ध्य तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।

नगर निगम के अध्यक्ष व्यंकटेश पाण्डेय, कमिश्नर गोपाल चन्द्र डाड, आईजी एमएस सिकरवार, डीआईजी साकेत प्रकाश पाण्डेय सहित वरिष्ठ अधिकारी और स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

Rate this item
(0 votes)
  • RO No 12822/57 "
  • RO No 12822/57 "
  • RO No 12784/60 "

Ads

RO No 12822/57 "
RO No 12822/57 "
RO No 12784/60 "

फेसबुक