बीजेपी के 'कैप्टन' बनेंगे अमरिंदर या अपनी पार्टी बनाकर कांग्रेस का करेंगे नुकसान! Featured

चंडीगढ़/नई दिल्ली| पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि वह अपनी लड़ाई जारी रखेंगे. उनके इस बयान ने कांग्रेस के साथ-साथ पंजाब के राजनीतिक गलियारों में खलबली मचा दी. अमरिंदर ने शनिवार को ‘अपमान’ का आरोप लगाते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफा देने के तुरंत बाद सिंह ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू पर पाकिस्तान के साथ संबंध रखने का आरोप लगाया और यहां तक कि उन्हें ‘राष्ट्र-विरोधी’ भी कहा. उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि उनका पंजाब का मुख्यमंत्री बनना भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा होगा.

उधर, पंजाब के होशियारपुर से बीजेपी के लोकसभा सांसद और मोदी सरकार में वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने IANS से बात करते हुए कहा, ‘कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को हटाकर स्वीकार किया है कि पंजाब में उसकी सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है.’ उन्होंने कांग्रेस सरकार पर राज्य में माफिया, भ्रष्टाचार और अवैध खनन को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाया. लेकिन साथ ही सोम प्रकाश ने यह भी कहा, ‘अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में जो कह रहे हैं वह सच है और यह सभी जानते हैं.’
इस सवाल पर कि क्या कैप्टन भाजपा में शामिल होंगे, केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने कहा, ‘राजनीति में क्या होगा, कोई नहीं जानता.’ हालांकि, उन्होंने कहा कि इस पर पार्टी आलाकमान को फैसला करना है.

Rate this item
(0 votes)

Ads

फेसबुक