शर्मिष्ठा मुखर्जी ने सक्रिय राजनीति से लिया संन्यास, कांग्रेस में बनी रहेंगी Featured

कोलकाता । पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की पुत्री शर्मिष्ठा मुखर्जी ने सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। प्रणब मुखर्जी के परिवार से कांग्रेस में वह अकेली रह गई थीं। उनके भाई अभिजीत मुखर्जी कुछ समय पहले ही कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। शर्मिष्ठा ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा-सक्रिय राजनीति से विदा ले रही हूं, लेकिन कांग्रेस की प्राथमिक सदस्य के तौर पर पार्टी में बनी रहूंगी। कोई अगर देश-जाति की सेवा करना चाहता है तो दूसरे तरीके से भी कर सकता है। शर्मिष्ठा ने आगे कहा राजनीति मेरे लिए नहीं है। मैं दूसरे कामों में व्यस्त रहना चाहती हूं। राजनीति, विशेषकर विरोध की राजनीति करने के लिए बहुत भूख की जरूरत होती है। मैंने महसूस किया है कि मुझमें उस तरह की भूख नहीं है, इसलिए सक्रिय राजनीति में मेरे रहने का कोई मतलब नहीं रह गया है।'
शर्मिष्ठा ने यह भी साफ किया कि उन्हें पार्टी से कोई शिकायत नहीं है और वह किसी दूसरे राजनीतिक दल में भी नहीं जाएंगी। शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपने इस फैसले से पहले ही अवगत करा दिया है। उल्लेखनीय है कि शर्मिष्ठा को पिछले साल दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। इसके बाद से ही उन्होंने पार्टी में सक्रियता घटा दी थी।

Rate this item
(0 votes)

Ads

फेसबुक