बिहार में दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में लालू करेंगे आरजेडी का प्रचार Featured

पटना । बिहार की दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में जेडीयू और आरजेडी आमने-सामने दो-दो हाथ करने को तैयार हैं।खबर मिल रही हैं कि आरजेड़ी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव प्रचार करने लिए बिहार पहुंच रहे है। जानकारी के मुताबिक लालू दोनों विधानसभा क्षेत्रों में एक-एक सभा करने वाले है। लालू की पहली सभा 25 को जबकि दूसरी सभा 27 अक्टूबर को संभावित है।आरजेडी ने उपचुनाब में जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी है,इस कारण है कि तेजस्वी और तमाम नेताओं के साथ लालू को प्रचार के लिए उतारा जा रहा है।लालू के 20 अक्टूबर को पटना आने की जानकारी पहले ही आरजेडी के प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने दी थी।भाई वीरेंद्र ने बताया था कि लालू प्रसाद यादव की हालत में सुधार हैं, वहां 20 अक्टूबर को पटना पहुंचने वाले है।
बिहार विधानसभा का उपचुनाव आरजेडी जेडीयू के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है। तारापुर और कुशेश्वरस्थान दोनों सीटों पर जेडीयू और आरजेड़ी आमने सामने है, वहीं कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवार उतारकर चुनौती दे दी है।लालू प्रसाद यादव पिछले कई सालों से जेल में रहने के बाद जमानत पर बाहर आए हैं।लालू को लेकर समर्थकों में उत्साह बना हुआ है।लालू अगर चुनाव प्रचार में उतरते है और दुनो पर चुनाव प्रचार करते हैं, समर्थकों को एकजुत करने में बड़ी सफलता मिल सकती है।
आरजेडी में लालू के दोनों बेटों तेजस्वी और तेजप्रताप यादव को लेकर चल रहे गतिरोध का चुनाव में असर न पड़े यह भी काम लालू के आने से पूरा हो सकता है। लालू प्रसाद यादव चुनाव प्रचार के सबसे माहिर खिलाड़ी माने जाते है। प्रचार के जरिये हवा का रुख कैसे बदला जाता है यह काम बखूबी लालू करते आए हैं, पर इस बार आरजेडी के साथ कांग्रेस का गठबंधन टूटने और दोनों के अलग चुनाव लड़ने से आरजेडी की परेशानियां बढ़ सकती हैं।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

फेसबुक