राजनाथ के बयान पर औवेसी का पलटवार, ये लोग सावरकर को राष्ट्रपिता घोषित कर देंगे Featured

हैदराबाद । केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बयान की कड़ी आलोचना कर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बीजेपी जल्द ही विनायक दामोदर सावरकर को देश का राष्ट्रपिता घोषित कर देगी। ओवैसी ने कहा, ‘ये लोग इतिहास को तोड़ मरोड़ कर पेश कर रहे हैं।अगर यहीं होता रहा, तब ये लोग महात्मा गांधी को हटाकर सावरकर को देश का राष्ट्रपिता घोषित कर देने वाले है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या के मामले में सावरकर पर भी आरोप लगा था और न्यायमूर्ति जीवनलाल कपूर की जांच में ‘हत्या में शामिल करार दिया गया था।बता दें कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में कहा था कि सावरकर ने महात्मा गांधी के कहने पर ब्रिटिश सरकार के समक्ष दया याचिका दायर की थी.
रक्षामंत्री ने कहा था कि हिंदुत्व के प्रतीक सावरकर ने गांधी के सुझाव पर अंडमान जेल में कैद के दौरान ब्रिटिश सरकार के समक्ष दया याचिका दायर की थी,लेकिन स्वतंत्रता संग्राम में उनके योगदान को अलग विचारों को मानने वालों ने बदनाम किया और इस अब और बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।उन्होंने कहा कि राष्ट्र नायकों के व्यक्तित्व एवं कृतित्व के बारे में वाद प्रतिवाद हो सकते हैं, लेकिन विचारधारा के चश्मे से देखकर वीर सावरकर के योगदान की उपेक्षा करना और उन्हें अपमानित करना क्षमा योग्य और न्यायसंगत नहीं है।
राजनाथ ने उदय माहूरकर और चिरायु पंडित की पुस्तक ‘वीर सावरकर हु कुड हैव प्रीवेंटेड पार्टिशन’ के विमोचन कार्यक्रम में यह बात कही।कार्यक्रम में सरसंघचालक मोहन भागवत ने भी हिस्सा लिया।सिंह ने कहा, एक खास विचारधारा से प्रभावित तबका वीर सावरकर के जीवन एवं विचारधारा से अपरिचित है और उन्हें इसकी सही समझ नहीं है, वे सवाल उठाते रहे हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि वीर सावरकर महान स्वतंत्रता सेनानी थे,इसके बाद विचारधारा के चश्मे से देखकर उनके योगदान की अनदेखी करना और उनका अपमान करना क्षमा योग्य नहीं है।

 

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

फेसबुक