पवन वर्मा के बाद कीर्ति आजाद और उनकी पत्नी भी तृणमूल कांग्रेस में शामिल Featured

नई दिल्ली । जनता दल यूनाइटेड (जेदयू) के पूर्व नेता पवन वर्मा के बाद पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता कृर्ति आजाद और उनकी पत्नी पूनम मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। वहीं पूर्व कांग्रेस नेता अशोक तंवर भी शामिल टीएमसी में शामिल होने वाले हैं। बता दें कि टीएमसी अध्यक्ष और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इनदिनों दिल्ली दौरे पर हैं।
बता दें कि पूर्व भारतीय विदेश सेवा अधिकारी पवन वर्मा ने ममता की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। वह जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सलाहकार रह चुके है। पवन वर्मा को साल 2020 में जेडीयू से निष्कासित कर दिया गया था। वह जुलाई 2016 तक सांसद थे।
मंगलवार को टीएमसी में शामिल होने के बाद वर्मा ने कहा कि वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों और ममता बनर्जी की क्षमता को देखकर मैं आज तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुआ हूं। वहीं पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि पवन वर्मा का हमारे तृणमूल कांग्रेस परिवार में स्वागत करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है। उनका समृद्ध राजनीतिक अनुभव हमें भारत के लोगों की सेवा करने और इस देश को और भी बेहतर दिनों तक ले जाने में मदद करेगा!
वहीं टीएमसी में शामिल होने के बाद कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद ने कहा कि मुझे यह बताकर खुशी हो रही है कि दीदी के नेतृत्व में मैं राष्ट्र के विकास के लिए काम करूंगा। आज देश को उनके जैसे व्यक्तित्व की जरूरत है जो देश को सही दिशा दे सके। 1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम के सदस्य आजाद को दिसंबर 2015 में भाजपा से निलंबित कर दिया गया था। वह 2018 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। आजाद बिहार के दरभंगा से तीन बार लोकसभा के लिए चुने गए। उन्होंने 2014 का आम चुनाव भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था।
वहीं कांग्रेस के विभिन्न नेताओं के टीएमसी पार्टी में शामिल होने पर सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह अवसरवादी राजनीति का उदाहरण है। इन लोगों को लगा कि उन्हें यहां फायदा नहीं होगा। टीएमसी पश्चिम बंगाल को लूटकर बहुत सारा पैसा लाई है और दिल्ली में राजनीतिक व्यापार कर रही है।

Rate this item
(0 votes)

फेसबुक