सोनिया के गढ़ में भाजपा की सेंधमारी, बागी विधासक अदिति सिंह भाजपा में शामिल Featured

लखनऊ । रायबरेली सदर सीट से कांग्रेस से विधायक चुनी गईं अदिति सिंह बीजेपी में शामिल हो गई हैं।अदिति पिछले काफी समय से बीजेपी के करीब रही हैं।बुधवार को वह औपचारिक तौर पर बीजेपी की सदस्य बन गईं।अदिति सिंह के अलावा आजमगढ़ के सगडी से बीएसपी विधायक वंदना सिंह भी बीजेपी में शामिल हो गईं।इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे।
अदिति रायबरेली सदर से कांग्रेस की सीट पर 2017 में पहली बार विधायक बनी थी।लेकिन आदिति सिंह की सबसे बड़ी पहचान है कि वह बाहुबली अखिलेश सिंह की बेटी हैं, अखिलेश सिंह पांच बार के विधायक रहे कुछ वक्त पहले उनका निधन हुआ है और निधन के बाद से ही बीजेपी के ज्यादा करीब रही हैं।
पिछले कुछ समय में सदन में जब-जब वोटिंग के मौके आए अदिति सिंह ने बीजेपी के पक्ष में वोट डाला है, कांग्रेस पार्टी उनकी सदस्यता खत्म करने को लेकर पहले ही विधानसभा अध्यक्ष को लिख चुकी थी।
बात दें कि रायबरेली बीजेपी के लिए सबसे कमजोर इलाकों में एक रहा है और रायबरेली की सदर सीट बीजेपी कभी जीत नहीं पाई।अदिति सिंह के तौर पर बीजेपी को एक बड़ा चेहरा जरूर हाथ लगा है।यूपी चुनाव से पहले ये बीजेपी के लिए अहम फैसला हो सकता है।
हाल में अदिति ने कृषि कानूनों पर दिए बयान को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर निशाना साधकर कहा था कि प्रियंका गांधी के पास मुद्दे नहीं हैं।अदिति सिंह ने कहा था कि कृषि कानून वापस ले लिए गए हैं, तब भी उन्हें (प्रियंका) परेशानी है।वे आखिर चाहती क्या हैं? उन्होंने साफ साफ कहना चाहिए।वे सिर्फ मामले पर राजनीति कर रही है. यानि साफ है वह हालिया समय में कांग्रेस के खिलाफ मुखर रही हैं।

Rate this item
(0 votes)

फेसबुक