सुरेश रैना या राबिन उथप्पा में से किसे CSK को क्वालीफायर मैच Featured

आइपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद सीएसके, दिल्ली, आरसीबी और केकेआर प्लेआफ में पहुंच चुकी है और पहला क्वालीफायर मुकाबला 10 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा। इसमें से जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में प्रवेश कर जाएगी जबकि हारने वाली टीम के पास एक और मौका होगा। इस मैच में हारने वाली टीम एलिमिनेट मैच में जीतने वाली टीम के साथ दूसरे क्वालीफायर में भिड़ेगी। सीएसके के लिए दिल्ली के खिलाफ होने वाला मैच काफी अहम होगा क्योंकि ये टीम चाहेगी कि वो सीधे फाइनल में ही प्रवेश करे।

सीएसके टीम के लिए एक समस्या ये है कि प्लेआफ के बाद इस टीम ने तीन मुकाबले खेले और तीनों में ही उसे हार का सामना करना पड़ा था। इन मैचों में टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन थोड़ा ढ़ीला रहा था। अब बात जरा टीम के दो मध्यक्रम बल्लेबाज सुरेश रैना व राबिन उथप्पा के बारे में की जाए। रैना को इस सीजन में काफी मौके मिले, लेकिन उनके बल्ले से रन नहीं निकले तो इसके बाद सीएसके ने अपने आखिरी दो लीग मैच में रैना की जगह राबिन उथप्पा को अंतिम ग्यारह में शामिल किया, लेकिन नतीजा कुछ खास नहीं निकला। रैनी की तरह से उथप्पा ने भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

अब दिल्ली के खिलाफ पहले क्वालीफायर मैच में सीएसके को प्लेइंग इलेवन में रैन व उथप्पा में से किसे मौका मिलना चाहिए इसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज व कमेंटेटर गौतम गंभीर ने बताया। ईएसपीए क्रिकइन्फो से बात करते हुए गंभीर ने कहा कि इस अहम मैच में रैना की जगह उथप्पा को ही मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उथप्पा बेशक मिले मौकों में रन नहीं बना पाए, लेकिन सीएसके टीम को उन पर भरोसा दिखाना चाहिए और उन्हीं के साथ मैदान पर उतरना चाहिए। वहीं न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का मानना है कि सीएसके को दिल्ली के खिलाफ रैना को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि रैना बड़े मैच के खिलाड़ी हैं और वो इस मैच में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

फेसबुक