रवि शास्त्री के बाद यह दिग्गज बने टीम इंडिया का हेड कोच

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री टी20 वर्ल्ड कप के बाद कोच के पद से हट जाएंगे क्योंकि उनका कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप के बाद सबकी निगाहें भारतीय टीम के अगले हेड कोच पर होंगी। इस रेस में अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण सहित कई के नामों पर चर्चा हो रही है। लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। इस बीच, भारत के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टीम इंडिया के अगले हेड कोच को लेकर अपनी पसंद को बयां किया है। प्रसाद ने बताया है कि वो टीम इंडिया के अगले मुख्य कोच के रूप में किसे देखना चाहेंगे। पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज प्रसाद का मानना है कि राहुल द्रविड़ को शास्त्री की जगह लेनी चाहिए।


द्रविड़ जुलाई में श्रीलंका दौरे पर भारत की सीमित ओवरों की टीम के कोच थे। वहीं, आगामी टी20 विश्व कप के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय टीम का मेंटर नियुक्त किया गया है। प्रसाद ने द टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, ' मैं निश्चित रूप से महसूस करूंगा कि आगे चलकर राहुल द्रविड़ और एमएस धोनी को टीम से जुड़ना चाहिए। राहुल एक कोच के रूप में और धोनी एक मेंटोर के रूप में। भारतीय टीम में रवि शास्त्री के कार्यकाल के बाद धोनी और राहुल को देखना शानदार होगा।'

द्रविड़ भारत की अंडर-19 और ए टीमों के कोच रह चुके हैं। उन्होंने 2018 में अंडर-19 टीम को विश्व कप जीत दिलाने के साथ ए टीम के साथ कई सफल दौरों में शामिल थे। इसलिए जब भारतीय टेस्ट टीम इंग्लैंड में थी और श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने के लिए सीमित ओवरों की टीम का चयन किया गया था, तो द्रविड़ को अपने कोच के रूप में नियुक्त करने का फैसला लिया गया। द्रविड़ को 2019 में बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था और उनके इस भूमिका में बने रहने की उम्मीद है।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

फेसबुक