बम विस्फोट में टैक्सी में सवार इराकी की मौत, ड्राइवर घायल Featured

लंदन । लीवरपूल में टैक्सी में यात्रा कर रहे एक इराकी व्यक्ति की बम विस्फोट में मौत हो गई है, जबकि टैक्सी ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया है। पुलिस का मानना है कि लीवरपूल वीमेन्स हास्पिटल के बाहर हुए हादसे में मौत का शिकार हुआ व्यक्ति देशी बम के साथ यात्रा कर रहा था। अचानक विस्फोट हो गया और इसमें उसकी मौत गई। ब्रिटिश पुलिस ने कहा कि यदि यह विस्फोट किसी और स्थिति में हुआ होता तो और नुकसान होता।
ब्रिटिश पुलिस ने बताया कि विस्फोट बम बनाने वाले संदिग्ध एमाद अल स्वीलमीन (32) की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि स्वीलमीन मूल रूप से इराक का रहने वाला था और वह कम से कम छह महीने से बम बनाने की सामग्री जुटा रहा था। ऐसा प्रतीत होता है कि उसने अकेले ही यह कार्य किया। पुलिस ने इस बात की भी पुष्टि की है कि अतीत में मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर स्वीलमीन का इलाज किया गया था।
उत्तर पश्चिम इंग्लैंड में आतंकवाद रोधी पुलिस प्रमुख रस जैक्सन ने कहा कि बम घर में तैयार विस्फोटकों से बनाया गया था और इसमें छर्रे थे। उन्होंने कहा यदि इसमें अलग परिस्थितियों में विस्फोट हुआ होता तो कई लोग घायल होते या अधिक संख्या में लोगों की मौत होती। जैक्सन ने कहा कि पुलिस इस बारे में जांच कर रही है कि क्या बम में गैरइरादतन विस्फोट हुआ, जब वाहन आगे बढ़ा या रूका।

Rate this item
(0 votes)

Ads

फेसबुक