Print this page

प्यार कोई जज़्बात नहीं बल्कि ये एक एहसास है, जिसे हम जज़्बात से जोड़ दे वो प्यार ही नही Featured

By February 14, 2020 157

बॉलीवुड में सच्चे प्यार की कहानियों को लेकर काफी फिल्में बनी हैं जिनकी कहानी ऐसी थी जो दिल के किसी कोने में जाकर बस गयी है। कई बार हम उन कहानियों से खुद को जोड़कर देखने लगते हैं। प्यार की इन कहानियों ने प्यार की कई परिभाषाएं हमारे सामने पेश की है।

 

प्यार एक ऐसा एहसास है जो दुनिया की सबसे पवित्र चीजों में से एक है। कोई इश्क में है तो आप तो वो दुनिया की सबसे खूबसूरत चीज का अनुभव कर रहा है। हम प्यार को एक व्यक्ति तक सीमित कर देते हैं और उसमें ही खो जाते हैं, क्योंकि वहीं हमारी दुनिया बन जाता है लेकिन प्यार की शक्ति अपार है। इसमें ने पाने की खुशी है ना ही खोने का गम। किसी को पा कर प्यार पूरा नहीं होता, किसी के लिए जी कर प्यार को पूरा कर सकते हैं। प्यार में कोई दर्द नही होता, दर्द है तो प्यार नहीं... क्योंकि प्यार हमेशा खुशी देता है...  बॉलीवुड में सच्चे प्यार की कहानियों को लेकर काफी फिल्में बनी हैं जिनकी कहानी ऐसी थी जो दिल के किसी कोने में जाकर बस गयी है। कई बार हम उन कहानियों से खुद को जोड़कर देखने लगते हैं। प्यार की इन कहानियों ने प्यार की कई परिभाषाएं हमारे सामने पेश की है। 

किसी के लिए प्यार जिंदगी बन गया और किसी के लिए दुनियां को देखने का एक नया तरीका। किसी के लिए प्यार जिद्द बन गया तो किसी के लिए लालच।

प्यार कोई जज़्बात नहीं बल्कि ये एक एहसास है। जिसे हम जज़्बात से जोड़ दे वो प्यार ही नही।

किसकी तलवार पर सर रखूं ये बता दो मुझे,
इश्क करना खता है, तो सजा दो मुझे
ए मोहब्बत का इतिहास रचने वालों 
मैं हर्फे गलत हूँ तो मीटा दो मुझे

मरने तलक रहेगी
तू आदत की तरह
तुझे याद कर लिया है
आयात की तरह
 

इश्क, जो तूफानी दुनिया से बगावत कर जाए वो इश्क,
भरे दरबार में जो दुनिया से लड़ जाये वो इश्क,
जो महबूब को देखे तो खुदा को भूल जाए वो इश्क
 
बाजीराव ने मस्तानी से मोहब्बत की है अय्याशी नहीं
 
Rate this item
(0 votes)
newscreation

Latest from newscreation