Print this page

तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद चोटिल होने के कारण मौजूदा सीरीज से हुए बाहर

पाकिस्‍तान को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्‍ट से पहले जोरदार झटका लगा है। तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद चोटिल होने के कारण मौजूदा सीरीज से बाहर हो गए हैं। तेज गेंदबाज को पसली में स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर है और उन्‍होंने पेट की मांसपेशियों में दर्द की शिकायत भी की।

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने शहजाद के सीरीज से बाहर होने की पुष्टि कर दी है। पीसीबी ने अपनी वेबसाइट पर शहजाद के चोटिल होने की पुष्टि की। बता दें कि शहजाद ने पर्थ टेस्‍ट में अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था। उन्‍होंने पांच विकेट लिए, जिसमें दोनों पारियों में स्‍टीव स्मिथ को आउट करना शामिल था।

पीसीबी ने क्‍या कहा

पीसीबी द्वारा जारी बयान में कहा गया कि वो ऑस्‍ट्रेलिया में विशेषज्ञ से बातचीत करेंगे और फिर वो लाहौर में एनसीए में लौटेंगे जहां उनका चोट प्रबंधन और रिहैब जारी रहेगा।

खुर्रम शहजाद अपने बाएं 10वीं पसली में स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर और पेट की मांसपेशी में दर्द के कारण ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद ने पहले टेस्‍ट के दौरान बाएं तरफ असहजता की शिकायत की थी। पीसीबी अब ऑस्‍ट्रेलिया में विशेषज्ञ से सलाह करेगा, जिसके बाद खिलाड़ी के लिए निर्णायक प्रबंधन प्रोटोकॉल स्‍थापित किया जाएगा। फिर वो लाहौर में एनसीए में लौटेंगे, जहां उनका चोट प्रबंधन और रिहैब जारी रहेगा।

पाकिस्‍तान की चिंता बढ़ी

शहजाद की चोट ने पाकिस्‍तान की चिंता बढ़ा दी है। पाकिस्‍तान पहले ही नसीम शाह की सेवाएं लिए बिना खेल रहा है, जो लंबे समय से चोट से उबरने में जुटे हुए हैं। अबरार अहमद ने पैर में असहजता की शिकायत की और पर्थ टेस्‍ट से बाहर रहे। स्पिनर का भी शेष सीरीज में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है।

पाकिस्‍तान के पास शहजाद के विकल्‍प के रूप में मोहम्‍मद वसीम जूनियर और हसन अली हैं, जो टेस्‍ट सीरीज में अपनी उपयोगिता साबित करने को बेकरार हैं। पाकिस्‍तान मौजूदा सीरीज में 0-1 से पिछड़ रहा है। पाकिस्‍तान को पर्थ में खेले गए पहले टेस्‍ट में 360 रन की शर्मनाक शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था।

 

Rate this item
(0 votes)
newscreation

Latest from newscreation