newscreation

newscreation

भोपाल के संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर लंबे समय से पार्किंग के चलते यहां आने वाले यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ता है। कई बार अव्यवस्थित पार्किंग के चलते स्टेशन परिसर के अंदर ही जाम की स्थिति बनती है। इसे ध्यान में रखते हुए रेलवे संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर मल्टी लेवल पार्किंग बनाई जा रही है। अमृत भारत योजना के तहत इसका निर्माण किया जा रहा है।

फरवरी महीने से नहीं है पार्किग ठेकेदार
रेलवे अधिकारियों के अनुसार यहां फरवरी महीने से पार्किंग ठेकेदार नहीं है। इसके चलते फ्री स्पेस में लोग गाड़ियां पार्क कर रहे हैं। यहां अभी फिलहाल पार्किंग नि:शुल्क है। इसके कारण लोग यहां कहीं भी वाहन पार्क कर देते हैं, जिसके चलते कई बार जाम की स्थिति बनती है। पार्किंग बनने के बाद लोगों को फायदा होगा। बताया जा रहा है कि यह पार्किंग अगस्त से सितंबर तक बन जाएगी।

रोजाना 46 गाड़ियां लेती हैं हॉल्ट
संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर रोजाना 46 ट्रेनें हॉल्ट लेती हैं। इसमें वीकली, स्पेशल सभी ट्रेनें शामिल हैं। इसके अलावा, यहां रोजाना 2000 से 2,500 हजार का रोजाना फुट फॉल भी है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार स्टेशन डेवलपमेंट के बाद यहां अन्य ट्रेनों के हॉल्ट भी बढ़ाए जाएंगे।

भोपाल में कुछ अलग ट्राय करना है...तो फूड लवर्स के लिए ट्राइबल म्यूजियम में ट्राइबल फूड परोसा जा रहा है। ये ट्राइबल फूट अलग और स्वाद की वजह से कम दिनों ने पसंद बन गया है।

पहली बार है, जब ट्राइबल फूड किसी रेस्टोरेंट में परोसा जा रहा है। ये इनिशिएटिव लोगों को ट्राइबल टेस्ट से रुबरू कराने के लिए किया गया है। खास है कि इसे ट्राइबल कुक ही बना रहे हैं। यहां एक तरफ मिलेट्स का 'कोदो पुलाव' तो दूसरी तरफ महुआ की जलेबी, मट्‌ठे की भिंडी, कटहल की सब्जी, लाल भाजी और ज्वार, बाजरा और मक्का की रोटी जैसी डिशेज अवेलेबल हैं। इस बार जायका सफर में आपको भोपाल के ट्राइबल म्यूजियम लेकर चलते हैं।

लो फ्लेम पर तैयार होती हैं डिशेज

यहां बनाई जाने वाली डिशेज में एक बात कॉमन है, वो है इन्हें बनाने का तरीका। सभी डिशेज लो फ्लेम पर तैयार की जाती हैं। झाबुआ के आए ट्राइबल कुक पंकज तोमर ने बताया कि अगर तेज आंच पर खाना बनाया जाता है, तो उसमें मसाले जल जाते हैं, जबकि अच्छे स्वाद के लिए मसालों काे भूनना जरूरी है। इस कारण डिशेज को बनाने में थोड़ा ज्यादा समय लगता है। वहीं, लो फ्लेम कुकिंग में उतना ही अच्छा टेस्ट आता है।

अप्रैल महीने में दूसरी बार मध्य प्रदेश में आंधी-बारिश का दौर शुरू होगा। वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) की वजह से 19 से 21 अप्रैल के बीच 21 जिलों में मौसम बदलेगा। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर और उज्जैन भी भीगेंगे। इससे पहले, दो दिन गर्मी का असर रहेगा। बुधवार को धार, उज्जैन समेत 9 शहरों में दिन का टेम्प्रेचर 40 डिग्री के पार रहा। इनमें धार में सबसे ज्यादा 41.7 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

मौसम वैज्ञानिक प्रमेंद्र कुमार ने बताया, 'उत्तर भारत में गुरुवार को वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है। इसका असर 19 अप्रैल से प्रदेश में देखने को मिलेगा। इसके चलते अलर्ट जारी किया गया है।'

11 दिन तक लगातार बारिश का रिकॉर्ड
अप्रैल में बारिश के कई रिकॉर्ड टूटे। भोपाल में करीब पौने 2 इंच बारिश हो गई। वहीं, अप्रैल में लगातार 11 दिन तक बारिश होने का रिकॉर्ड भी बना है। 7 अप्रैल से 17 अप्रैल तक प्रदेश में लगातार बारिश हुई है। अब 19 अप्रैल से फिर प्रदेश भीग जाएगा।

कब-कहां बारिश के आसार

19 अप्रैल: भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, झाबुआ, रतलाम, धार, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, देवास, सीहोर, राजगढ़, गुना, अशोकनगर, विदिशा, सागर, रायसेन, बैतूल, दमोह, पन्ना, कटनी और उमरिया में बारिश का अनुमान है।
20 अप्रैल: बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा और डिंडोरी में मौसम बदला रहेगा। आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है।
21 अप्रैल: भोपाल, इंदौर, जबलपुर, धार, खरगोन, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, देवास, सीहोर, विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, सागर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा और सिवनी में हल्की बारिश होने का अनुमान है।
धार सबसे गर्म, 9 शहरों में तापमान 40 डिग्री के पार

बुधवार को प्रदेश में मौसम साफ रहा। इससे कई जिलों में दिन के टेम्प्रेचर में बढ़ोतरी हुई। सबसे गर्म धार रहा। यहां तापमान 41.7 डिग्री दर्ज किया गया। लगातार दूसरे दिन धार सबसे गर्म रहा।
उज्जैन, मंडला, बालाघाट के मलाजखंड, शाजापुर, गुना, नर्मदापुरम, रतलाम और खंडवा में भी तापमान 40 डिग्री से अधिक रहा। वहीं, भोपाल में 39.2 डिग्री, इंदौर में 39.6 डिग्री, ग्वालियर में 38.5 डिग्री, जबलपुर में टेम्प्रेचर 38.6 डिग्री दर्ज किया गया।

छत्‍तीसगढ़ के कांकेर में नक्‍सलियों के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई पर पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल अपने दिए बयान से पलट गए हैं। पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा, मैं जवानों को बहुत बधाई देता हूं। वे बहुत बहादुरी से लड़े और बड़ी सफलता हासिल की है। लगातार हमारे शासन काल में नक्सलियों के मांद में घुसकर जो हमला करने की नीति रही है उसका ये परिणाम है। कोई हताहत नहीं हुआ है केवल 3 जवान घायल हुए हैं। 29 नक्सलियों की मौत बड़ी खबर है।

पूर्व मुख्‍यमंत्री बघेल को सीएम साय ने दिया जवाब
पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के कांकेर में नक्‍सली एनकाउंटर को फर्जी बताए जाने पर सीएम विष्‍णुदेव साय ने कहा, हर चीज में इनको प्रश्न चिन्ह खड़ा नहीं करना चाहिए। सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक को भी उन्होंने काल्पनिक कहा। यह घटना तो उनके ही प्रदेश की है, कैसे सवाल उठा सकते हैं। यह घटना किसी भी तरह से फर्जी है तो उसको प्रमाणित करें।

नक्‍सल मुठभेड़ पर पूर्व सीएम बघेल के बयान पर गृहमंत्री विजय शर्मा ने पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा, भूपेश बघेल जी कांकेर के एनकाउंटर को फर्जी बता रहे मैं चैलेंज करता हूं आप साबित करके दिखाइए और नहीं साबित कर सकते तो माफी मांगिए CRPF, BSF, DRG के जवानों से, बस्तर फाइटर्स से और नहीं तो जनता माफ नही करेगी आपको, हर विषय में राजनीति ठीक नहीं।

मुठभेड़ पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने का कहना है, बस्तर के आदिवासी इलाकों में माताएं-बहनें जंगल जाने में असुरक्षित महसूस कर रही हैं। सड़कें सुरक्षित नहीं हैं और फर्जी मुठभेड़ बढ़ गई है। नकली नक्सली के नाम पर उनके खिलाफ मामले दर्ज किए जा रहे हैं। जब से ये सरकार आई है, बस्तर के आदिवासी कहीं न कहीं चिंतित और डरे हुए हैं।

दुर्ग जिले में एक युवती से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। युवती ने पड़ोसियों की मदद से किसी तरह थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। सुपेला पुलिस ने दो आरोपी गणेश मानिकपुरी (25) और जीवन साहू (39) को गिरफ्तार कर लिया है। मामला सुपेला थाना क्षेत्र कर्मा भवन के पास का है।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को कांट्रैक्टर कॉलोनी सुपेला की एक युवती छेड़छाड़ का शिकार हो गई। युवती जलजीरा पीने के लिए बाहर ठेले पर गई थी, तभी आरोपियों ने उस पर कमेंट किया। जिसके बाद युवती भागकर घर पहुंची। कुछ देर बाद आरोपी भी उसके पीछे घर में घुस गए और उससे छेड़खानी करने लगे।

डरकर युवती ने जोर की आवाज लगाई, तो आरोपी भागने लगे। जिन्हें आवाज सुनकर पहुंचे आसपास मौजूद लोगों ने पकड़ा। आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। फिलहाल पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

कोरिया। आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर जिले में सुरक्षा व्यवस्था एवं प्रभावी चेकिंग हेतु बॉर्डर चेक पोस्ट सहित सीमावर्ती सरहदी क्षेत्रो में कोरिया पुलिस द्वारा चेक पोस्ट की व्यवस्था कुल 7 जगहों पर की गई है।इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार द्वारा बॉर्डर चेक पोस्ट सहित नाकाबंदी की व्यवस्था का आकलन करने एवं सुरक्षा व्यवस्था मे तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों की सतर्कता जाँचने स्वयं मौके पर पहुंचकर औचक निरीक्षण किया गया।

पुलिस अधीक्षक द्वारा अकलासरई बॉर्डर चेक पोस्ट का औचक निरिक्षण किया गया है। निरीक्षण में अधिकारियों व कर्मचारियों से आदर्श आचार संहिता के दौरान सुरक्षा जांच मे बरते जाने वाली आवश्यक सावधानियों सहित चेक पोस्ट में सुरक्षा जांच के दौरान अन्य प्रांतों एवं जिलों से आने वाले वाहनों का नंबर, वाहन चालक का नाम एवं पहचान दर्ज करने के निर्देश दिए गए है। साथ ही निर्वाचन प्रक्रिया को प्रभावित करने वाले किसी भी प्रकार के संदिग्ध गतिविधियों को रोकने सख्त निर्देश दिए गए है। इसके अतिरिक्त दीगर क्षेत्रो से जिले में प्रवेश करने वाले वाहनो की चेकिंग के दौरान फोटोग्राफ़ी एवं वीडियोग्राफ़ी करने के हिदायत दी गई है।

पुलिस अधीक्षक कोरिया द्वारा चेक पोस्ट ड्यूटी मे तैनात अधिकारियों / कर्मचारियों को सतर्क रहकर सुरक्षा जांच करने के दिशा-निर्देश दिए गए है। औचक निरिक्षण में स्पष्ट हिदायत दी गई है कि किसी प्रकार की लापरवाही नही बरती जाए एवं किसी प्रकार की वसूली की शिकायत नहीं आनी चाहिए। चेक पोस्ट मे तैनात अधिकारियो/ कर्मचारियों को आमनागरिकों से शालीनता पूर्वक व्यवहार करने को भी कहा गया है।

चेक पोस्ट में आधारभूत व्यवस्थाए उपलब्ध कराने हेतु सबंधित एसडीओपी एवं थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया है कि संबंधित तहसीलदार और CO जनपद से समन्वय कर आवश्यक व्यवस्थाएं जैसे पानी बिजली टेंट बिस्तर लाइट इत्यादि नाकों को उपलब्ध कराएं। RI को भी पर्याप्त स्टॉपर, ड्रम, स्टॉप गेट, जिगजैग सर्च लाइट , वाकी टाकी उपलब्ध कराने निर्देशित किया गया है।

औचक निरिक्षण के दौरान चेक पोस्ट में तैनात स.उ.नि. धनंजय सिंह, आ. मनीष पैकरा एवं कोटवार सुनील सभी अपने कर्तव्य पर उपस्थित मिले।

सुरक्षा जांच मे निरंतरता बनाये रखते हुए आगामी लोकसभा चुनावों मे शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष वातावरण प्रदान करने हेतु कोरिया पुलिस प्रतिबद्ध हैं। कोरिया पुलिस आमनागरिकों से अपील करती हैं कि सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग देवे एवं नियमो का पालन करें।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ अब तक के सबसे बड़े नक्सल ऑपरेशन में एक साथ 29 नक्सलियों को मार गिराने में कांकेर पुलिस और सीमा सुरक्षा बल ( BSF)के जवानो को बड़ी सफलता हाथ लगी है, इस मुठभेड़ में बीएसएफ और DRG के जवानों ने बहादुरी का परिचय देते हुए नक्सलियों के सबसे सेफ जोन में ऑपरेशन लॉन्च कर माओवादी संगठन को बड़ा नुकसान पहुंचाया, और 29 नक्सलियों को मार गिराया।


इस मुठभेड़ की बस्तर से लेकर पूरे देश भर में चर्चा है , इन हार्डकोर नक्सलियों को मुठभेड़ में ढेर करने वाले जवानों में सबसे ज्यादा चर्चा छत्तीसगढ़ पुलिस में सेवा दे रहे इंस्पेक्टर लक्ष्मण केवट का है, जिन्हें बस्तर में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से जाना जाता है।


लक्ष्मण केवट पखांजूर थाना के प्रभारी और DRG के प्रभारी हैं, दरअसल लक्ष्मण केवट ने ही इस ऑपरेशन में DRG के जवानों को लीड किया, जिसमें DRG जवानों में एक कैजुअल्टी में 29 नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराने में सफलता हासिल हुई।

12 सालों में 6 बार राष्ट्रपति वीरता पुरस्कार से हुए सम्मानित: सन 2012 से छत्तीसगढ़ पुलिस में अपनी सेवा देने वाले लक्ष्मण केवट की पहली पोस्टिंग आरक्षक के पद पर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में हुई और यहीं से उन्हें नक्सल ऑपरेशन में जाने का मौका मिला, कई बार लक्ष्मण केवट का नक्सलियों से आमना सामना हुआ और एनकाउंटर में माहिर लक्ष्मण ने कई इनामी नक्सली को मुठभेड़ में ढेर किया, लक्ष्मण केवट ने बताया कि 12 साल के नौकरी में उन्होंने अब तक 34 नक्सलियों का एनकाउंटर किया है, यही वजह है की उन्हें इतने लंबे समय तक नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सेवा देने की वजह से आउट ऑफ टर्न प्रमोशन मिला और अभी वे छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर हैं और कांकेर जिले के पखांजूर में थाना प्रभारी के रूप में अपनी सेवा दे रहे हैं।


लक्ष्मण केवट बताइ वारदात की पुरी कहानी: लक्ष्मण केवट ने एक चैनल को बताया कि कैसे कांकेर जिले के छोटे बेठीयां में 29 नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराने में सफलता मिली, उन्होंने बताया कि कांकेर जिले में दूसरे चरण में मतदान को देखते हुए नक्सली मतदान के दिन नुकसान पहुंचाने की फिराक में लगातार छोटे बेठिया और परतापुर इलाके में मूवमेंट करने की जानकारी मिली, चुकी नक्सली विधानसभा चुनाव में भी इसी इलाके में आईटी ब्लास्ट की घटना को अंजाम दिए थे, जिसमें एक जवान शहीद हुआ था।

इसी को ध्यान में रखते हुए इस बार भी नक्सलियों के द्वारा कोई बड़ी घटना करने के फिराक में इस इलाके में सक्रिय होने की जानकारी मुखबिरी से मिली, इसकी जानकारी कांकेर एसपी को दी गई और उसके बाद बीएसएफ के जवानों के साथ एक ऑपरेशन लॉन्च किया गया।

नक्सलियों को भगाने की पूरी कोशिश की
पुख्ता सबूत मिलने के बाद में वे DRG जवानों को लीड करते हुए कोरोनार और बिनागुंडा के बीच हापाटोला घटनास्थल पहुंचे, उन्होंने बताया कि हालांकि यहां तक पहुंचना काफी मुश्किलों से भरा था, क्योंकि नक्सलियों ने जगह-जगह आईईडी प्लांट कर रखे थे और कई जगह आईईडी ब्लास्ट भी हुआ, लेकिन गनीमत रही कि डीआरजी का कोई भी जवान आईईडी के चपेट में नहीं आया।

उन्होंने बताया कि नक्सलियों के जवानों की आने की पहले ही उनके स्मॉल एक्शन की टीम से सूचना मिल गई थी, और उनके स्मॉल एक्शन की टीम पटाखा फोड़कर इन नक्सलियों को भगाने की पूरी कोशिश में लग गई थी, लेकिन एक तरफ से बीएसएफ के जवानों ने और दूसरी तरफ वे खुद DRG के जवानों के साथ नक्सलियों को घेरना शुरू किया।

सुबह 11 से शाम 4:00 बजे तक चली मुठभेर
उसके बाद बकायदा वहां मौजूद नक्सलियों को सरेंडर करने को कहा गया, लेकिन नक्सलियों की ओर से पहली फायरिंग हुई और दुर्भाग्य से गोली बीएसएफ के इंस्पेक्टर रमेश चौधरी को लगी, उसके बाद दोनों और से फायरिंग चली।

लक्ष्मण केवट ने बताया कि मंगलवार सुबह 11 से शुरू हुई फायरिंग शाम को लगभग 4:00 बजे तक चली , इसके बाद घने जंगल और ऊंची पहाड़ों का सहारा लेकर कुछ नक्सली मौके से तो भाग निकले, लेकिन मुठभेड़ थमने के बाद सर्चिंग के दौरान 29 नक्सलियों का शव बरामद किया गया, साथ ही मौके से 30 हथियार और नक्सलियों का विस्फोटक सामान भी बरामद किया गया. इस मुठभेड़ में बीएसएफ के 2 और DRG का एक जवान घायल हुआ।

34 नक्सलियो का अब तक कर चुके है एंनकॉउंटर
लक्ष्मण केवट ने बताया कि पिछले 12 साल से नक्सल प्रभावित इलाकों में पोस्टिंग की वजह से वह नक्सलियों के रणनीति को भलि भांति जानने लगे है।

हालांकि आज भी इन क्षेत्रों में भौगोलिक जानकारी नक्सलियों के पास ज्यादा है, लेकिन उनका सौभाग्य रहा कि जितने भी नक्सल ऑपरेशन में उनकी ड्यूटी लगी सभी मुठभेड़ों में उन्हें सफलता मिली, और अब तक अलग-अलग मुठभेड़ में उन्होंने 34 नक्सलियों का एनकाउंटर किया है, इस वजह से उन्हें 6 बार राष्ट्रपति वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. लक्ष्मण केवट ने एबीपी लाइव से कहा कि आगे भी वे बस्तर से नक्सलवाद के खात्मे के लिए नक्सल ऑपरेशन में जाते रहेंगे और अपना फर्ज निभाते रहेंगे।

रायपुर। ग्रीष्मकालीन के दौरान ट्रेनों में यात्रियो की होने वाली अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुये उन्हें कंफर्म बर्थ के साथ यात्रा सुविधा उपलब्ध कराने हेतु दुर्ग-जबलपुर-दुर्ग के मध्य 09 फेरों के लिए ग्रीष्मकालीन साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। यह गाड़ी दुर्ग से दिनांक 23, अप्रैल, 2024 से 18 जून, 2024 प्रत्येक मंगलवार को 01702 नं के साथ जबलपुर के लिए रवाना होगी।

यह गाड़ी दुर्ग रेलवे स्टेशन से 9:30 बजे रवाना होकर रायपुर 10:10 बजे, भाटापारा 12.05 बजे, उसलापुर 13:10 बजे, पेंड्रा रोड 14.45 बजे, अनूपपुर 15:30 बजे, शहडोल 16:10 बजे, उमरिया 17.00 बजे साउथ कटनी 19.15 बजे, सिहोरा रोड 20:30 बजे जबलपुर 21:15 बजे पहुंचेगी।

इसी प्रकार जबलपुर से दिनांक 22 अप्रैल से 17 जून,2024 प्रत्येक सोमवार को 01701 नंबर के साथ दुर्ग के लिए रवाना होगी।

यह गाड़ी जबलपुर से 20:30 बजे रवाना होकर सिहोरा रोड 21:05 बजे, कटनी साउथ 21.35, बजे, उमरिया 22.55 बजे, शहडोल 00.04 बजे, अनूपपुर 00.41 बजे, पेंड्रा रोड 1:20 बजे, उसलापुर 02.50 बजे, भाटापारा 3:45 बजे, रायपुर 5:00 बजे, दुर्ग 6:15 पर पहुंचेगी।

इस गाड़ी में 02 एसएलआर, 02 सामान्य, 05 स्लीपर, 11एसी थ्री इकोनामी तथा 02 एसी-2 सहित कुल 22 कोच की सुविधा रहेगी।


बॉलीवुड स्टार्स रणवीर सिंह और कृति सेनन ने पहली बार वाराणसी में फैशन शो का जलवा दिखाया। यहां की संस्कृति और धरोहर को समेटे इन सितारों ने अपने पारंपरिक परिधान में काशी के बुनकरों की मेहनत और टैलेंट की झलक दिखाई। रणवीर सिंह और कृति सेनन के फैशन शो से कई वीडियो सामने आए। दोनों ने वाराणसी में अपने फर्स्ट रैम्प वॉक एक्सपीरियंस को शेयर किया। अब इन सितारों ने रैम्प वॉक के पहले की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।रणवीर सिंह और कृति सेनन ने मनीष मल्होत्रा के साथ काशी में कुछ सुकून भरे पल बिताए। इसकी झलक दोनों एक्टर्स ने अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की है। रणवीर ने यहां घाट किनारे फोटो खिंचवाई, तो बच्चों के साथ भी सुकून के कुछ पल बिताए।एक्टर ने नमो घाट से हाथ जोड़ते हुए अपनी एक फोटो शेयर की। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'काशी में अद्भुत अनुभव रहा। यहां के लोगों का प्यार भी महसूस किया और महादेव का आशीर्वाद भी लिया। ये दिन बहुत स्पेशल और यादगार रहा।'सफेद कुर्ते पयजामे में आए रणवीर ने यहां के लोगों से हाथ मिलाया।

 

मेगास्टार अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के एक ऐसे महान अभिनेता हैं, जिन्हें सभी प्यार करते हैं। तकरीबन पांच दशकों से फिल्मों में अभिनय से लोगों का दिल जीत चुके अमिताभ बच्चन को सभी प्यार से बिग बी कहकर बुलाते हैं। इतने सालों के बाद आज भी अमिताभ फिल्मों में सक्रिय हैं। अभिनेता के ऐसा लाखों किरदार हैं, जिन्हें लोग बार-बार देखना पसंद करते हैं। अमिताभ एक ऐसे अभिनेता हैं, जिन्होंने अपने आपको हर तरह के माहौल में ढालने की पूरी कोशिश की है। आज के इंटरनेट जमाने में भी अमिताभ किसी से कम नहीं हैं। वह लगातार अपने सोशल मीडिया पोस्ट से अपने फैंस को आश्चर्यचकित करते रहते हैं। उन्हीं के एक फैन ने उनकी एक फोटो का एआई वीडियो बनाया है, जिसने बिग बी को ही आश्चर्यचकित कर दिया है।

Page 1 of 5434

Ads

फेसबुक