वीडियो

वीडियो (50)

रीवा । लोकसभा 2024 का चुनावी बिगुल बजने के बाद मंगलवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एक दिवसीय दौरे पर रीवा पहुंचे। कोठी कंपाउंड में स्थित नामांकन सभा स्थल से चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के कार्यकाल को याद करते हुए जमकर जुबानी हमला बोला। सीएम मोहन यादव ने कहा कि इनके जमाने में तो एक छोटे से देश पाकिस्तान के सैनिक हमारे देश के सैनिकों के सिर काट कर ले जाते थे और फिर वहां फुटबॉल खेलते थे। कांग्रेस की सरकार मूक दर्शक बन देखती थी। लेकिन अब ये बदलता भारत है, नरेंद्र मोदी का भारत है, अब तो घर में घुस के मार कर वापस आने का दम अगर किसी में है तो वह नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी की सरकार है।

सभा को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस की विकास करने की इच्छा शक्ति ही नहीं थी। कांग्रेस ने क्षेत्र को गुलाम बनाया हुआ था। कहां 70 साल और कहां 10 साल, ये जो चुनाव हो रहा है हमारे 10 साल का हो रहा है। इस देश के जवानों ने देश की रक्षा करने के लिए अपना सब कुछ कुर्बान किया। लेकिन दुर्भाग्य के साथ पाकिस्तान के छोटे से देश के सैनिक हिंदुस्तान के सैनिकों के सिर काट कर ले जाते थे और उससे फुटबॉल खेलते थे। इस देश में मुंबई-दिल्ली जहां देखो, वहा आतंकवादी घटनाएं होती थीं। लेकिन कांग्रेस कुछ नहीं करती थी। कांग्रेस ने बार-बार हिंदू मुसलमान किया। राम मंदिर का निर्णय हुआ तो समझो देश में आग लग जाएगी। अयोध्या में सरयू किनारे भगवान राम के जन्म स्थान पर अगर मंदिर नहीं बनेगा तो इस देश में उनका महत्व क्या है। भारत की पहचान पूरी दुनिया में भगवान राम और कृष्ण से है। लेकिन बड़े दुर्भाग्य के साथ कहना पड़ रहा है कि राम मंदिर जैसे पवित्र मुद्दे को भी बार-बार उलझाए गए और अड़ंगे लगाए गए।

 

द्य मंत्री श्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में समर्थन मूल्य में इस वर्ष धान की रिकॉर्ड खरीदी की गई है। मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में राज्य में 145 लाख टन धान की खरीदी की गई है। उन्होंने कहा कि समर्थन मूल्य और राज्य सरकार के उपार्जन मूल्य में अंतर की राशि का भुगतान किसानों को शीघ्र करने के लिए कृषक उन्नति योजना के तहत 12 हजार करोड़ की राशि का प्रावधान अनुपूरक बजट में किया गया है। यह राशि जल्द ही किसानों को दी जाएगी।
खाद्य मंत्री श्री बघेल ने कहा कि किसानों के हित में मुख्यमंत्री श्री साय द्वारा संवेदनशील पहल करते हुए धान खरीदी की तिथि 31 जनवरी को बढ़ाकर 04 फरवरी की गई, जिसके कारण छत्तीसगढ़ के रिकार्ड संख्या में अधिकाधिक किसान अपना धान बेच पाए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी को पूरा करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने किसानों से 21 क्विंटल प्रति एकड़ के मान से धान खरीदी की और किसानों के लिए धान का उपार्जन मूल्य 3100 रूपए प्रति क्विंटल निर्धारित किया।

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने मध्यप्रदेश के हरदा में आज एक पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट में 11 लोगों की मृत्यु और बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री श्री साय ने इस दुर्घटना में दिवंगत लोगों के परिजनों के प्रति शोक-संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय से आज शाम यहां राज्य अतिथि गृह पहुना में श्री गुरु गद्दी एवं सतनाम विकास समिति-पताढ़ी धाम के प्रतिनिधिमंडल ने सौजन्य मुलाकात की। मुख्यमंत्री श्री साय को प्रतिनिधिमंडल के द्वारा जिला कोरबा के पताढ़ी धाम में गुरु घासीदास बाबा की 267 वीं जयंती के अवसर पर 23 से 25 फरवरी तक आयोजित होने वाले गुरु पर्व में शामिल होने का आमंत्रण दिया।

रायपुर। पूर्व प्रधानमंत्री राजीय गांधी की जयंती के अवसर पर आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव किसान न्याय योजना की खरीफ वर्ष 2021 की दूसरी किश्त के तहत 26 लाख 21 हजार किसानों को इनपुट सब्सिडी के रूप 1745 करोड़ रुपए की राशि उनके बैंक खातों में ट्रांसफर की। इससे पूर्व 21 मई 2022 को राज्य के किसानों को इस योजना की प्रथम किस्त के रूप में 1745 रूपए का भुगतान किया गया था।

 

जानकारी के अनुसार दूसरी किश्त के भुगतान के साथ ही छत्तीसगढ़ के किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत अब तक 14 हजार 665 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया है। इस योजना में खरीफ 2019 में 18.43 लाख किसानों को 4 किस्तों में इनपुट सब्सिडी के रूप में 5627 करोड़ रूपए का भुगतान किया गया और खरीफ वर्ष 2020 के 20.59 लाख किसानों को 5553 करोड़ रुपए की इनपुट सब्सिडी दी जा चुकी है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किसानों को फसल लागत मूल्य कम करने,उत्पादकता बढ़ाने, फसल विविधीकरण को बढ़ावा देने के लिए इनपुट सब्सिडी की यह राशि दी जा रही है। इसी प्रकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को 5 करोड़ 24 लाख रुपए भुगतान किया। इस राशि मे से गोबर विक्रेताओं को 2.64 करोड़ रुपए तथा गौठान समितियों तथा स्व-सहायता समूह को 2.60 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया।

गोबर बेचने वालों को अब तक 155.60 करोड़ रुपए का भुगतान

गोबर बेचने वाले ग्रामीणों को योजना शुरू होने के बाद से अब तक 155.60 करोड़ रुपए का भुगतान किया जा चुका है। गोठान समितियों तथा स्व-सहायता समूह को अब तक 154.02 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया। गोधन न्याय योजना से 2 लाख 52 हजार से अधिक पशुपालक ग्रामीण गोबर बेच कर सीधे लाभान्वित हो रहे हैं। इनमें 1 लाख 43 हजार से अधिक भूमिहीन शामिल हैं। छत्तीसगढ़ की गोधन न्याय योजना देश-दुनिया की इकलौती योजना है, जिसके तहत गोठानों में 2 रुपए किलो की दर से गोबर तथा 4 रुपए लीटर की दर से गोमूत्र की खरीदी की जा रही है।

भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर अमेरिकी सिंगर मैरी भी जश्न मनाने के लिए देश में मौजूद रहेंगी। इस बीच उनका एक बहुत प्यारा वीडियो भी सामने आया है जिसे देखकर आप भी काफी खुश हो जाएंगे।

अमेरिका की सिंगर मैरी मिलबेन को भारत और भारत की संस्कृति से काफी लगाव हैं। भारत के इतिहास से लेकर यहां के कल्चरल हेरिटेज तक को मैरी बहुत ज्यादा पसंद करती है। इस साल भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर अमेरिकी सिंगर मैरी भी जश्न मनाने के लिए देश में मौजूद रहेंगी। इस बीच उनका एक बहुत प्यारा वीडियो भी सामने आया है जिसे देखकर आप भी काफी खुश हो जाएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि मैरी को विदेश मंत्रालय और आईसीसीआर की तरफ से भारत के स्वतंत्रता दिवस के जश्न में शामिल होने का न्योता दिया गया है। इस न्योता को पाकर वह बहुत खुश है।

न्यूज एजेंसी से बात करते हुए मैरी ने 'ओम जय जगदीश हरे' आरती गाई जिसको लेकर उनकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ की जा रही हैं। बता दें कि मैरी इस न्योता को पाने वाली पहली अमेरिकन महिला कलाकार हैं। वो अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने वाली ऑफिशियल गेस्ट भी हैं। न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान उन्होंने अपनी उत्सुकता गाने के जरिए बंया की जो काबिले तारीफ है। मैरी मिलबेन के यू ट्यूब अकाउंट पर 10 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं। मैरी ने भारत के राष्ट्रीय गान जन गन मन से लेकर उन्होंने ओम जय जगदीश हरे तक अपनी आवाज में गाया है जो ये बताता है कि वह भारत को कितना मानती है

 

किसी भी तरह का तंबाकू या उससे युक्त पदार्थ किसी नाबालिग को बेचना बाल न्याय अधिनियम 2015 की धारा 77 का उल्लंघन है। इस कानून के तहत आरोपित को सात वर्ष तक की कैद और एक लाख रुपये तक का जुर्माना लगाने का भी प्रावधान है। अब सरकार ने सिगरेट के पैकेट चेतावनी को नए ढंग से लिखने के नियम जारी कर दिए हैं। सिगरेट और अन्य तंबाकू जनित पदार्थों की पैकिंग के लिए केंद्र सरकार ने नए निर्देश जारी किए हैं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार अब सिगरेट और अन्य उत्पादों के पैकेटों पर बड़े अक्षरों में तंबाकू सेवन यानी अकाल मृत्यु लिखना होगा। आपको बता दें कि इससे पहले तंबाकूजनित पदार्थों के पैकेट पर तंबाकू यानी दर्दनाक मौत लिखा होता था।

 

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली द आर्चीज का सेट 1960 के दशक के भारत में स्थापित किया गया है। इसकी शूटिंग 18 अप्रैल, 2022 को शुरू हो गई थी। आज यानि 14 मई को नेटफ्लिक्स इंडिया ने इसका फर्स्ट-लुक पोस्टर भी जारी कर दिया है। वहीं डायरेक्टर जोया अख्तर ने फिल्म का वीडियो शेयर किया है।

सुहाना खान, खुशी कपूर और अगस्त्य नंदा नेटफ्लिक्स फिल्म 'द आर्चीज' के साथ डेब्यू करने जा रहा हैं। फिल्म को कॉमिक बुक आर्ची एंड्रयूज और उनके दोस्तों के ऊपर एक इंडियन लुक में दिखाया गया हैं। बता दें कि फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली इस फिल्म का सेट 1960 के दशक के भारत में स्थापित किया गया है। इसकी शूटिंग 18 अप्रैल, 2022 को शुरू हो गई थी। आज यानि 14 मई को नेटफ्लिक्स इंडिया ने इसका फर्स्ट-लुक पोस्टर भी जारी कर दिया है। वहीं डायरेक्टर जोया अख्तर ने फिल्म का वीडियो शेयर किया है।

फिल्म का पहला लुक शेयर करते हुए मेकर्स ने जानकारी दी कि द आर्चीज' में सुहाना खान 'वेरोनिका', खुशी कपूर 'बेट्टी' और अगस्त्य नंदा 'आर्चीज' का किरदार निभा रहे हैं। मिहिर आहूजा, डॉट, वेदांग रैना और युवराज मेंडा भी मुख्य भूमिका में हैं। नेटफ्लिक्स इंडिया ने भी अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट में फिल्म का पोस्टर शेयर किया है और लिखा है,  "अपने पिकनिक बास्केट को पकड़ें और अपने सबसे प्यारे आउटफिट्स को चुनें, हम 'द आर्चीज' के गैंग को बधाई देने जा रहे हैं!

जोया अख्तर की फिल्म 'द आर्चीज' के कलाकारों को आपके सामने पेश कर रहे हैं।" टीजर शेयर करते हुए फिल्म के मेकर्स ने लिखा, पुराने स्कूल जैसा कुछ नहीं है। अपने गैंग को पकड़ो क्योंकि आर्चीज जल्द ही नेटफ्लिक्स पर आ रहे हैं!" बता दें कि अमिताभ बच्चन ने भी अपने नाती की पहली फिल्म का टीजर इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। नाती की एक्टिंग पर गर्व करते हुए अमिताभ ने लिखा, 'एक और सनराइज .. मेरे पोते ..आशीर्वाद अगस्त्य .. लव यू, तैयार हो जाइए क्योंकि जोया अख्तर के आर्चीज जल्द ही नेटफ्लिक्स पर आ रहे हैं।

फिल्म 'आरआरआर' की सक्सेस पार्टी में अभिनेत्री राखी सावंत ऑरेंज कलर का क्रॉप टॉप और हाई थाई स्लिट स्कर्ट पहनकर पहुंची थी और फोटो क्लिक करवाने के दौरान ऊप्स मूमेंट का शिकार हो गयी। राखी सावंत के ऊप्स मूमेंट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

 

साउथ के सुपरस्टार अभिनेता जूनियर एनटीआर और राम चरण अभिनीत और एस एस राजामौली द्वारा निर्देशित फिल्म 'आरआरआर' रिलीज के बाद से ही बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है। हाल ही में फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 1000 करोड़ की कमाई करके नया रिकॉर्ड भी बना डाला। फिल्म की जबरदस्त सफलता के बाद बीती रात मुंबई में एक सक्सेस पार्टी का आयोजन किया गया।

फिल्म 'आरआरआर' की सक्सेस पार्टी में साउथ सुपरस्टार राम चरण, जूनियर एनटीआर, एस एस राजामौली के साथ आमिर खान, हुमा खुरेशी, जॉनी लिवर जैसे कई बॉलीवुड सितारों ने शिरकत की। इन सब सितारों के बीच बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत भी पार्टी में मौजूद थी। हमेशा की तरह इस बार भी राखी सावंत ने अपनी हरकतों की वजह से सबका ध्यान अपनी और खींच लिया। फिल्म 'आरआरआर' की सक्सेस पार्टी में अभिनेत्री राखी सावंत ऑरेंज कलर का क्रॉप टॉप और हाई थाई स्लिट स्कर्ट पहनकर पहुंची थी और फोटो क्लिक करवाने के दौरान ऊप्स मूमेंट का शिकार हो गयी। राखी सावंत के ऊप्स मूमेंट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे राखी सावंत के इस वीडियो को मशहूर फैशन फोटोग्राफर वायरल भैयानी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है। इस वायरल वीडियो में राखी सावंत अभिनेता जॉनी लिवर के साथ फोटो क्लिक करवाती दिख रही हैं। फोटो खिचवाने के दौरान दोनों किसी बात पर हँसने लगते हैं और राखी ऊप्स मूमेंट का शिकार हो जाती है। इसके बाद अभिनेत्री अपनी स्कर्ट को ठीक करते हुए जॉनी लिवर के साथ फोटो क्लिक करवाती है। वीडियो देखकर सोशल मीडिया यूजर राखी सावंत को बहुत गंदी तरह ट्रोल कर रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, "ऐसे कपड़े पहनने की क्या जरूरत है।" एक अन्य यूजर ने लिखा, "ऐसा मत पहनो की हाथ से चुपाना पड़े।"

 

अभिनेत्री करिश्मा तन्ना की दोस्त हरलीन सेठी ने अपनी इंस्टग्राम स्टोरी पर ये वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में करिश्मा फिल्म पुष्पा के वायरल हुए गाने ऊ अंतवा पर डांस करती नजर आ रही हैं। करिश्मा ने गोल्डन कलर की ड्रेस पहनी हुई है और खुले बालों के साथ अपने सेक्सी लुक को कम्पलीट किया है।

 

बीते दिनों टीवी अदाकारा करिश्मा तन्ना ने एक इंटिमेट सेरेमनी में अपने बॉयफ्रेंड वरुण बंगेरा संग शादी की। शादी के बाद उन्होंने मुंबई में एक भव्य रिसेप्शन का भी आयोजन किया जिसमें उनके सेलिब्रिटी फ्रेंड्स ने हिस्सा लिया। अभिनेत्री अपनी शादी की वजह से लगातार सुर्खियों में छायी हुई थी। लेकिन रिसेप्शन के बाद से अभिनेत्री का एक वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

अभिनेत्री करिश्मा तन्ना की दोस्त हरलीन सेठी ने अपनी इंस्टग्राम स्टोरी पर ये वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में करिश्मा फिल्म पुष्पा के वायरल हुए गाने ऊ अंतवा पर डांस करती नजर आ रही हैं।

 

करिश्मा के ऑउटफिट की बात करें तो अभिनेत्री ने गोल्डन कलर की ड्रेस पहनी हुई है और खुले बालों के साथ अपने सेक्सी लुक को कम्पलीट किया है। इस ड्रेस में अभिनेत्री काफी ग्लैमरस नजर आ रही हैं। वीडियो में करिश्मा तन्ना काफी खुश दिख रही हैं और अपनी रिसेप्शन पार्टी को जमकर एन्जॉय कर रही हैं।

 

इसके अलावा अभिनेत्री ने अपनी पहली रसोई का वीडियो शेयर किया, जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, "पहली रसोई, कुछ मीठा हो जाए।" अपनी पहली रसोई में करिश्मा ने हलवा बनाया।

 

वीडियो में करिश्मा तन्ना और उनके पति वरुण बंगेरा एक दूसरे को हलवा खिलाते दिख रहे हैं। वीडियो पर कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस ने मजाकियां अंदाज में कमेंट करते हुए लिखा, "मैं बाजू में रहता हूं! कभी याद कर लेना!"

 

 

Page 1 of 4

Ads

फेसबुक