मनोरंजन

मनोरंजन (2665)

अंतिम के लिए महाराष्ट्र सबसे अच्छा फेयरिंग सर्किट रहा उसके बाद गुजरात बिहार का स्थान है। हालांकि उत्तरी बेल्ट बहुत अच्छा नहीं रहा। सलमान ने एक सिख की भूमिका निभाई है पर फिर भी फिल्म पंजाब में अच्छी कमाई नहीं कर पाई।

सलमान खान और आयुष शर्मा की मोस्ट अवेटेड फिल्म अंतिम शुक्रवार को देश भर में 3,500 स्क्रीनों पर रिलीज हुई। इस फिल्म को जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते 2 के साथ अधिकांश स्क्रीन पर 1:1 के अनुपात में शो साझा करने पड़े हैं। अंतिम की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट्स देख कर कहा जा सकता है कि फिल्म को धीमी शुरुआत मिली है।

अंतिम की धीमी शुरुआत

अंतिम के लिए महाराष्ट्र सबसे अच्छा फेयरिंग सर्किट रहा, उसके बाद गुजरात और बिहार का स्थान है। हालांकि, उत्तरी बेल्ट बहुत अच्छा नहीं रहा। वैसे ये आश्चर्य की बात की फिल्म में सलमान ने एक सिख की भूमिका निभाई है पर फिर भी फिल्म पंजाब में अच्छी कमाई नहीं कर पाई। हालांकि शाम के शो में भीड़ देखी गई जो कि एक अच्छा संकेत है।

अंतिम ने कमाए इतने करोड़

बॉक्स ऑफिस इंडिया वेबसाइट के मुताबिक, ‘अंतिम’ ने 4.25 से 4.50 करोड़ तक का कलेक्शन किया है। वीकेंड में फिल्म का कलेक्शन बढ़ने की उम्मीद है। वैसे इसे धीमी शुरुआत कहा जा सकता है पर फिल्म में सलमान के अलावा प्रोमो में आयुष पर ज्यादा फोकस रखा गया। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि लोग काफी समय के बाद सलमान खान को बड़े पर्दे पर देखने के लिए कितने एक्साइटेड हैं।

दूसरी फिल्मों पर पड़ी भारी

हालांकि शनिवार और रविवार को अंतिम के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। उम्मीद है कि फिल्म वीकेंड पर और बेहतर प्रदर्शन करेगी। वहीं हंगामा डॉट कॉम का अनुमान है कि सलमान खान की फिल्म की कमाई सोमवार तक 20 से 22 करोड़ के बीच पहुंच जाएगी जिसे काफी अच्छा माना जा सकता है।

सत्यमेव जयते ने की इतनी कमाई

वहीं दूसरी तरफ सत्यमेव जयते 2 ने दूसरे दिन करीब ढाई करोड़ रुपये का बिजनेस कर लिया है। इस तरह दो दिन में फिल्म का कलेक्शन 6 करोड़ रहा। बता दें कि 'सत्यमेव जयते' में जॉन के साथ दिव्या खोसला कुमार हैं। फिल्म का निर्देशन मिलाप झावेरी ने किया है।

अनुज के एक तरफा प्यार के बारे में जानने के बाद अनुपमा उससे मिलने के लिए जाएगी। वहीं बापूजी को छोटी दीपावली के दिन जो भी हुआ उसके बारे में कुछ भी नहीं पता है। बापूजी समर से पूछते हैं कि 'कुछ हुआ है क्या मेरी गैर मौजूदगी में?' लेकिन समर को बापूजी को कुछ भी नहीं बताता है और बहाना बनाकर वहां से चला जाता है। वहीं दूसरी तरफ अनुपमा अनुज से उसे प्यार करने के लिए थैंक्यू कहती है। अनुपमा अनुज से कहती है कि मैं आपको प्रेम के बदले में दोस्ती दे सकती है।

ये सुनकर अनुज के पैरों तले जमीन खिसक जाती है। अनुज की आंखों में आंसू आ जाते हैं और वो अनुपमा से कहता है कि तुम्हें पाने की उम्मीद मैंने तभी छोड़ दी थी जब मैंने तुम्हें वनराज की दुल्हन बने देखा। अनुज की ये सारी बातें सुनकर अनुपमा भी हैरान रह जाती है। अनुज अनुपमा से कहता है कि मैंने तुमसे वादा किया था कि मैं अपनी लिमिट कभी पार नहीं करूंगा और मैं आखिरी सांस तक ये वादा निभाऊंगा। अनुज अपने 26 साल के प्यार की कहानी अनुपमा को बताता है। अनुपमा कहती है कि अनुज के प्यार को और अनुपमा की दोस्ती को कोई नहीं समझ पाएगा। इस दौरान दोनों के बीच खूब सारी बात होती हैं। दोनों एक बार फिर से दोस्त बनकर रहने वाले हैं। अनुपमा अनुज से कहती है कि दुनिया हमारे रिश्ते का नाम नहीं ढूंढ पाएगी।

बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में गिनी जाने वाली जूही चावला का आज जन्मदिन है। जूही आज 54वां जन्मदिन मना रही हैं। 13 नवंबर 1967 को उनका जन्म अंबाला (हरियाणा) में हुआ था। जूही ने 1984 में मिस इंडिया का खिताब जीता था। ब्यूटी पीजेंट में सफलता पाने के बाद जूही ने बॉलीवुड का रुख किया। जूही ने 1987 में फिल्म ‘सल्तनत’ से डेब्यू किया था। इसके बाद जूही ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दीं।

सलमान खान और जूही चावला एक साथ कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। हालांकि उन्होंने जिस भी फिल्म में साथ काम किया उसमें बस उनका कैमियो ही था। फिल्म 'दीवाना मस्ताना' में जूही और सलमान की शादी भी हुई थी। लेकिन असल जिंदगी में सलमान का ये सपना पूरा नहीं हो पाया। आपको जानकर हैरानी होगी कि सलमान कभी जूही चावला से शादी करना चाहते थे।

सलमान ने एक बार कहा था- 'जूही बहुत प्यारी हैं। मैंने उनके पापा से पूछा भी था कि क्या आप जूही को मुझसे शादी करने देंगे? लेकिन उन्होंने मना कर दिया। शायद उन्हें मैं पसंद नहीं आया। पता नहीं किस तरह का लड़का चाहिए था उनको?'

जूही चावला ने बिजनेसमैन जय मेहता को 1997 में अपना हमसफर बनाया, जो जूही से उम्र में सात साल बड़े हैं। जूही चाहतीं तो अपने किसी को-स्टार के साथ शादी कर सकती थीं, लेकिन उन्होंने एक गैर फिल्मी शख्स को अपना हमसफर बनाना ज्यादा पसंद किया। दोनों की मुलाकात राकेश रोशन ने करवाई थी।

जूही ने 1986 में फिल्म 'सल्तनत' से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके दो साल बाद वे फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में नजर आईं। इस फिल्म में उनके साथ आमिर खान थे। फिल्म ब्लॉकबस्टर रही और जूही रातों-रात स्टार बन गईं। उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है

 

बिग बॉस 15 में राकेश बापट की तबीयत बिगड़ गई है, जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। पिछले हफ्ते राकेश बापट ने नेहा भसीन के साथ बिग बॉस 15 में वाइल्डकार्ड कंटेस्टेंट के तौर पर एंट्री ली थी। जिसके बाद से बिग बॉस 15 के गेम में नया ट्विस्ट गया है, लेकिन मंगलवार को उन्हें किडनी स्टोन का दर्द उठने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

8 नवंबर देर रात को राकेश बापट को किडनी स्टोन का दर्द उठाया, लेकिन अगले दिन दोपहर तक उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई, जिसके बाद आनन-फानन में राकेश बापट को बिग बॉस के घर से निकाल कर मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। फिलहाल राकेश बापट डॉक्टर की निगरानी में हैं।

वहीं अभी तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि ठीक होने के बाद राकेश बापट बिग बॉस 15 के घर में वापसी करेंगे या नहीं और अगर करेंगे तो कब करेंगे। आपको बता दें कि बिग बॉस 15 के घर में राकेश बापट अपने खेल और रणनीति के अलावा अभिनेत्री शमिता शेट्टी के साथ रिश्ते की वजह से भी चर्चा में हैं। हाल ही में बिग बॉस ओटीटी कंटेस्टेंट राकेश बापट और नेहा भसीन नेबिग बॉस 15’ में बतौर वाइल्ड कार्ड एंट्री की है।

राकेश बापट को फिर सेबिग बॉसमें दिख #Shara यानी शमिता और राकेश के फैंस काफी खुश हो गए हैं। बिग बॉस ओटीटी में शमिता और राकेश की लविंग कैमिस्ट्री सबको काफी पसंद आई थी। वहीं बाहर आकर दोनों ने अपने प्यार का खुलकर इजहार कर किया है। हाल ही में जब राकेश बिग बॉस के घर में आए तो शमिता उनसे गले लगकर रोने लगीं। दोनों ने एक दूसरे को खूब प्यार दिया।

दोनों का यह लविंग वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुआ जिसपर फैंस ने अपना प्यार जताया। शमिता शेट्टी और राकेश बापट की दोस्ती बिग बॉस ओटीटी के दौरान काफी लोकप्रिय हुई थी। दोनों काफी करीब गए थे। इसके चलते दोनों के अफेयर की भी बातें होने लगी थी। बिग बॉस के घर से निकलने के बाद दोनों ने अपने रिश्ते की पुष्टि की थी।  

 

वरुण धवन की भतीजी अंजिनी धवन इन दिनों काफी चर्चा में बनी हुई हैं। अंजिनी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।अंजिनी आए दिन अपनी हॉट एंड बोल्ड तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। अंजिनी बिना किसी शो या फिल्म में डेब्यू किए ही सोशल मीडिया सेंसेशन बन चुकी हैं।

हाल ही में दिवाली के मौके पर अंजिनी धवन ने अपनी बेहद ही बोल्ड तस्वीरें शेयर कर थीं। वहीं अब एक बार फिर अंजिनी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी लेटेस्ट तस्वीरें शेयर की हैं।

इन तस्वीरों में अंजिनी धवन काफी बोल्ड नजर रही हैं। तस्वीरों आप देख सकते हैं कि अंजिनी ने रेड कलर के लहंगे के साथ मैचिंग ब्रालेट पहना हुआ हैं। वहीं उनके बाल ओपन है। वहीं उन्होंने चुन्नी भी ले रखी है।अंजिनी ने अपने हाथों में गोल्डन कलर का हैंड बैग ले रखा है। तस्वीरों में अंजिनी बेहद ही हॉट नजर रही हैं। वहीं अबतक इन तस्वीरों को हजारों लोग लाइक कर चुके हैं।

बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप की बेटी आलिया कश्यप अपनी निजी जिंदगी को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। अलिया बेबाकी के मामले में बिल्कुल अपने पापा जैसी हैं, फिर चाहें वो किसी मुद्दे पर अपनी बात रखना हो या अपनी पर्सनल लाइफ को एंजॉय करना हो। अफेयर से लेकर पापा के तलाक तक पर आलिया पर खुलकर अपनी बात रखती हैं।

आलिया अपने लव रिलेशन को भी बिल्कुल निजी नहीं रखतीं, बल्कि अक्सर अपने ब्वॉयफ्रेंड शेन ग्रीगोइरे के साथ अक्सर रोमांटिक तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। अब हाल ही में आलिया ने फिर से ब्वॉयफ्रेंड के साथ कुछ बेहद कोज़ी फोटोज़ शेयर की हैं जो इंटरनेट पर ताबड़तोड़ वायरल हो रही हैं। इन फोटोज में आलिया अपने ब्वॉयफ्रेंड के काफी करीब दिखाई दे रही हैं

जैसा कि दोनों तस्वीरों से साफ नज़र रहा है कि आलिया और उनके ब्वॉयफ्रेंड एक होटल रूम में क्वालिटी टाइम स्पैंड कर रहे हैं। फोटोज़ में दोनों ने सफेद रंग के बाथरोब पहने बैठे हुए हैं। दोनों ने हाथ में जूस का ग्लास ले रखा है और उनके सामने नाश्ता रखा हुआ है। पहली तस्वीर में आलिया और शेन एक दूसरे को देखकर मुस्कुराते दिख रहे हैं, तो वहीं दूसरी तस्वीर में दोनों लिप लॉक करते दिखाई दे रहे हैं। इन फोटोज़ को शेयर करते हुए आलिया ने अपने कैप्शन में लिखारोमांटिक गेटवे वहीं हैशटैग्स के साथ ये बताया है कि वो इस वक्त बीकानेर में ठहरी हुई हैं।

बता दें कि आलिया कश्यप लंबे समय से शेन ग्रीगोइरे को डेट कर रही हैं। कुछ महीने पहले आलिया ने ब्वॉयफ्रें के बर्थडे पर अपनी कुछ अनसीन रोमांटिक फोटोज़ शेयर की थीं जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुई थीं। वर्क फ्रंट की बात करें तो आलिया एक सोशल मीडिया इनफ्लूएंज़र हैं। आलिया उन स्टारकिड्स में से एक हैं जिन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू नहीं किया है।

 

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान के बेटे अरहान खान मंगलवार को अपना 19वां बर्थडे मना रहे हैं। इस मौके पर परिवार के सदस्य और लोग उन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

अब मलाइका ने अपने बेटे अरहान खान के बर्थडे के अवसर पर अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर कर उन्हें बर्थडे की शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही मलाइका ने बताया कि वो उन्हें बहुत याद कर रही हैं। इस फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर कर अभिनेत्री ने लिखा, मेरे बर्थडे ब्वॉय, मैं तुम्हें बहुत याद कर रही हैं। फोटो में अरहान खान व्हाइट टी-शर्ट और ऑलिव ग्रीन कलर की पैंट पहने हुए एक चट्टान पर बैठे हुए दिख रहे हैं। इस तस्वीर में वो एक ओर देखते हुए नजर रहे हैं।

फोटो को इंस्टाग्राम पर फैंस खूब पसंद कर रहे हैं। साथ ही बॉलीवुड कलाकार कमेंट कर अरहान को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं। तस्वीर पर महीप कपूर, अमृता अरोड़ा और भावना पांडे ने कमेंट कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। बता दें कि मलाइका और अरबाज खान के बेटे इस साल की शुरुआत में उच्च शिक्षा के सिलसिले में अमेरिका चले गए थे और अभी अरहान वहीं हैं।

अरहान मलाइका और अरबाज खान के बेटे हैं। लेकिन दोनों का साल 2017 में तलाक ले लिया। उस वक्त वो महज 12 साल के थे। लेकिन अरहान खान पालन पोषण दोनों ने मिलकर किया है। मलाइका इन दिनों अपने ब्वॉयफ्रेंड अर्जुन कपूर के साथ रह रही हैं और अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी फोटोज वीडियो शेयर करती रहती हैं। जो उनके फैंस को अपनी ओर काफी आकर्षित करती हैं।

बॉलीवुड की मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज अरण्यक से ओटीटी डेब्यू कर रही हैं। इस बहुप्रतीक्षित सीरीज की रिलीज कन्फर्म हो गयी है। नेटफ्लिक्स ने मंगलवार को टीजर के साथ सीरीज की रिलीज डेट की घोषणा की। इस मिस्ट्री-थ्रिलर सीरीज में रवीना एक पुलिस ऑफिसर के किरदार में नजर आएंगी।  

लगभग एक मिनट के टीजर की शुरुआत पहाड़ों से होती है। वॉइसओवर में बच्चा पूछता है, दादू आज बंदूक क्यों निकाली है? दृश्य बदलता है। पुलिस की वर्दी टंगी है, जिस पर कस्तूरी डोगरा नाम की प्लेट लगी है। वयस्क आवाज आती है कि कल चंद्रग्रहण था। दृश्य बदलता है और एक काले चीते जैसा जानवर हमला करता है। बच्चे की आवाज फिर आती है- तो? वयस्क आवाज जवाब देती है- वो सकता है। बच्चा पूछता है- कौन? जवाब मिलता है- चंद्रग्रहण की रात को वो निकलता है खून पीने।

दृश्यों में रवीना टंडन की एंट्री होती है, जो पुलिस यूनिफॉर्म पहने हुए चेहरे पर डर के भाव  कुछ रहस्मयी दृश्य आते हैं। जंगल में कुछ खोज रही हैं। ऊंचे पेड़ पर एक छिन्न-भिन्न लाश टंगी दिखती है। आशुतोष राणा, परमब्रत चटर्जी, जाकिर हुसैन, मेघना मलिक की झलकियां दिखायी देती हैं। इस टीजर से वेब सीरीज के मिजाज का अंदाजा लगता है। अरण्यक मिस्ट्री, सुपरनेचुरल, क्रीचर, थ्रिलर सीरीज है।

सीरीज नेटफ्लिक्स पर 10 दिसम्बर को रिलीज हो रही है। नेटफ्लिक्स ने टीजर शेयर करके लिखा है- सब कुछ वैसा नहीं होता, जैसा दिखता है। अपनी आंखें खुली रखना और पलक मत झपकाना। अंधेरे में कुछ है, जो देख रहा है। अरण्यक नेटफ्लिक्स पर 10 दिसम्बर को रही है।वहीं, रवीना टंडन ने टीजर शेयर करके लिखा कि छोटे कस्बे में स्थापित कत्ल, रहस्य में लिपटी ऐसी घुमावदार कहानी, जिसमें बहुत कुछ है। सावधान रहना। अरण्यक का निर्देशन रोहन सिप्पी ने किया है। निर्माताओं में रमेश सिप्पी और सिद्धार्थ रॉय कपूर शामिल हैं। 

शाहरुख खान आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं। ऐसे में बॉलीवुड सितार और उनके फैंस, फ्रेंड्स, फैमिली मेंबर्स भी सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर उन्हें बर्थडे की शुभकामनाएं दे रहे हैं। शाहरुख के जन्मदिन पर एक्ट्रेस मलाइका आरोड़ा ने भी पोस्ट शेयर किया है और खुद को उस पोस्ट में एक्टर की "फैन गर्ल" कहा है। इसके अलावा मलाइका ने शाहरुख के साथ अपनी कुछ थ्रोबैक तस्वीरों को भी शेयर की है।

शाहरुख खान को जन्मदिन की बधाई देते हुए एक लंबा नोट लिखा है, जिसमें उन्हों ने शाहरुख की मेहनत और लग्न को सराहा है। मलाइका लिखती हैं- 23 साल पहले एक फैन गर्ल थी और आज भी उनमें से एक हूं। आपको इतने सालों में देखना और आप अपने आपको जिस तरह से प्रजेंट करते हैं, यह न केवल एक खुशी है, बल्कि प्रेरणादायक भी है। आप अपने आस-पास के लोगों के लिए हर दिन और हर साल को बेहतर बनाने के लिए जिस तरह अथक प्रयास करते हैं, उसकी कल्पना कर पाना असंभव नहीं है। इस साल और हर दिन में यह आज यह स्पेशल दिन सबसे खास और स्वीट है। यह हमेशा इसी तरह बना रहेगा क्योंकि आप इसके लायक हैं। जन्मदिन मुबारक हो।

मलाइका ने इंस्टाग्राम पर जो तस्वीरें शेयर किया है, उसकी पहली फोटो फिल्म दिल से का गाना छैंया-छैंया की तस्वीर हैं। दूसरी फोटो फिल्म काल का फेमस गाना 'काल काल में हम तुम करे धमाल' की है। फोटो में दोनों ही स्टार कमाल के लग रहे हैं। मलाइका के पोस्ट पर उनके फैंस भी उनकी तस्वीरों को लाइक करते हुए शाहरुख को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं।

औषधीय गुणों से भरपूर परिजात का पौधा कई बीमारियों का कारगर उपचार कर सकता है। परिजात जिसे हरसिंगार के नाम से भी जाना जाता है। बेहद खुशबूदार, छोटी पंखुड़ियों वाले और सफेद रंग के हरसिंगार के फूल रात में ही खिलते है, इसलिए इन्हें नाइट ब्लूमिंग जैस्मीन या फिर रात की रानी भी कहा जाता है। इस पौधे के पत्ते से लेकर फूल और छाल तक में औषधीय गुण मौजूद होते हैं। ऑर्थराइटिस के मरीजों के लिए यह बेहद कारगर है।
इसके पत्तों का सेवन सर्दी-जुकाम का इलाज करने के साथ ही पेट के कीड़ों को मारने में भी किया जा सकता है। एंटीऑक्सीडेंट्स, एंटी-इंफ्लामेटरी और एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर परिजात कई बीमारियों से लड़ने में मददगार होता हैं। आइए जानते हैं कि पारिजात से कौन-कौन सी बीमारियों का उपचार किया जा सकता है।
ऑर्थराइटिस के दर्द से निजात मिलेगी:
पारिजात के पत्ते, छाल और फूल तीनों को 5 ग्राम तक लें और इसमें 200 ग्राम पानी मिलाएं। इसे गैस पर तब तक पकाएं जब तक कि पानी का एक चौथाई भाग नहीं बचे। इसे गैस से उतारे और गुनगुने पानी का सेवन करें।
सर्दी-खांसी का बेहतरीन उपचार है:
पारिजात के पत्तों को पीसकर उसमें शहद मिलाकर दिन में दो बार उसका सेवन करें आपको सर्दी-खांसी से निजात मिलेगी। परिजात के पत्तों का इस्तेमाल आप उसकी चाय बनाकर भी कर सकते हैं। पारिजात के पत्ते को पानी के साथ उबालें, साथ ही कुछ तुलसी के पत्ते भी इसमें डाल दें। इसका रोजाना सेवन करें आपको सर्दी-खांसी से मुक्ति मिलेगी।
पारिजात के पत्तों से करें दर्द और सूजन का इलाज:
पारिजात के पत्ते को पानी में उबाल कर उसका काढ़ा बनाकर पीने से बॉडी के किसी भी हिस्से में दर्द या सूजन है तो उससे निजात मिलेगी।
पेट के कीड़ों को मारते हैं परिजात के पत्ते:
पेट में किसी भी तरह के कीड़े को मारने में पारिजात के पत्ते बेहद असरदार हैं। इसके पत्तों को पीसकर उससे रस निकाल लें और इसमें चीनी मिलाकर उसका सेवन कीजिए आपको पेट और आंतों में रहने वाले हानिकारक कीड़ों से निजात मिलेगी।
घाव को भरता है पारिजात का पौधा:
एंटी-इंफ्लामेटरी गुणों से भरपूर पारिजात किसी भी तरह के घावों को भरने में मददगार है। पारिजात के बीज का पेस्ट बनाएं, इसे फोड़े-फुन्सी या अन्य सामान्य घाव पर लगाएं घाव जल्दी ठीक होगा।

Page 1 of 191

फेसबुक