शहर के निजी अस्पताल में भर्ती बैकुंठपुर की रेप पीड़िता से रविवार को स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने मुलाकात कर स्वास्थ्य की जानकारी ली Featured

रायपुर। शहर के निजी अस्पताल में भर्ती बैकुंठपुर की रेप पीड़िता से रविवार को स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने मुलाकात कर स्वास्थ्य की जानकारी ली। स्वजनों से भी चर्चा किया। इलाज के लिए मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत 22 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गई है।

19 वर्षीय युवती के प्रेमी ने 20 अक्टूबर,2023 को ग्राम गनपतपुर के ठिहाईपारा जंगल बुलाया। अपने दोस्त के साथ मिलकर युवती से दुष्कर्म किया था। उस दौरान झूमाझटकी में युवती 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आने से गंभीर रुप से झुलस गई थी। दोनों आरोपी पीड़िता को मौके पर ही छोड़कर भाग गए। ग्रामीणों से सूचना मिलने पर पुलिस ने युवती को बैकुंठपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया था।

जिला अस्पताल से 20 दिन बाद स्वजनों ने करा ली थी छुट्टी

गंभीर हालत में जिला अस्पताल बैकुंठपुर में भर्ती रेप पीड़ित लड़की के स्वजन 20 दिन बाद खुद ही उसे डिस्चार्ज कर घर ले गए थे। घर में उसकी सही देखभाल न हो पाने के कारण उसे सेप्टिसीमिया बीमारी हो गई। युवती की हालत लगातार बिगड़ती चली गई।

उसे आइओसीएल के स्थानीय अधिकारी की मदद से 22 फरवरी 2024 को रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।उस दौरान युवती आक्सीजन पर थी। हीमोग्लोबिन दो ग्राम पहुंच चुका था। उसके पूरे शरीर में संक्रमण फैल चुका था। उसके बचने की उम्मीद कम थी। लेकिन अब धीरे-धीरे स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक, युवती की हालत में सुधार हुआ है। उसका हीमोग्लोबिन अब 10 ग्राम है। वह बातचीत भी करने लगी है। निजी अस्पताल के डाक्टर के अनुसार अभी युवती को लगभग एक महीने और अस्पताल में निगरानी में रखना पड़ेगा। उसके कुछ और आपरेशन भी करने होंगे।

Rate this item
(0 votes)

Ads

फेसबुक