पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में संचालित अध्ययनशालाओं में प्रवेश के लिए  आवेदन प्रक्रिया शुरू हो रही है। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की अधिसूचना विश्वविद्यालय प्रबंधन ने जारी कर दी Featured

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में संचालित अध्ययनशालाओं में प्रवेश के लिए  आवेदन प्रक्रिया शुरू हो रही है। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की अधिसूचना विश्वविद्यालय प्रबंधन ने जारी कर दी है। जारी अधिसूचना के मुताबिक स्नातक अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित किया जा चुका हो अथवा अंतिम वर्ष की परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राएं आवेदन कर सकते हैं।


विश्वविद्यालय में संचालित अध्ययनशालाओं में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा ली जाएगी। प्रवेश परीक्षा कब होगी, इसकी जानकारी बाद में दी जाएगी। सभी अध्ययनशालाओं को उनके अध्ययनशाला में प्रवेश के लिए पंजीयन कराने वाले छात्र-छात्राओं की सूची प्रदान की जाएगी।

विश्वविद्यालय की वेबसाइट में अलग-अलग अध्ययनशालाओं की सीटों की संख्या अपलोड कर दी गई है। प्रत्येक अध्ययनशाला अपने अंतर्गत संचालित पाठ्यक्रम और सीटों की संख्या को वेबसाइट में जाकर सत्यापित कर लें। गौरतलब है कि विश्वविद्यालय में अलग-अलग 29 अध्ययनशालाओं में पढ़ाई हो रही है। इस वर्ष से एमकाम, फोरेंसिक साइंस, मास्टर आफ होटल मैनेजमेंट, चार वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम शुरू हो रहे हैं।

शुरू हो रहे नए अध्ययनशालाओं के लिए भी होंगे पंजीयन

पीआरएसयू में शिक्षा सत्र 2024-25 से अलग-अलग नए पाठ्यक्रम शुरू किए जा रहे हैं। इस वर्ष से विश्वविद्यालय अध्ययनशाला में एमकाम की भी पढ़ाई होगी। इसके लिए भी पंजीयन होगे, इसे अलावा मास्टर आफ होटल मैनेजमेंट, फोरेंसिक साइंस और चार वर्षीय बीएड में भी प्रवेश दिए जाएंगे। अभी तक विश्वविद्यालय परिसर में सिर्फ साइंस और आर्ट्स विषयों की पढ़ाई होती थी, लेकिन इस वर्ष से वाणिज्य संकाय भी शुरू हो रहा है।

Rate this item
(0 votes)

Ads

फेसबुक