प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार और गुरुवार को दो दिन मप्र में तूफानी चुनावी दौरा करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार और गुरुवार को दो दिन मप्र में तूफानी चुनावी दौरा करेंगे। वे दो दिन के इस दौरे में सागर, हरदा, भोपाल और मुरैना जाएंगे। इन चारों जगह 7 मई को मतदान होना है। लेकिन मोदी की सभाओं के स्थान इस तरह से तय किए गए हैं कि 26 अप्रैल शुक्रवार को मतदान वाली सीटों पर भी लाभ लिया जा सके। दो दिन के इस चुनावी दौरे से मोदी भोपाल, होशंगाबाद, बैतूल, सागर, टीकमगढ़, खजुराहो, सागर, दमोह, मुरैना, ग्वालियर और भिंड यानी कुल 11 लोकसभा सीटों को सीधे तौर पर कवर करेंगे।

दलित मतदाताओं पर निगाह

बुधवार दोपहर मोदी की सागर में जनसभा है। यहां मोदी उसी बड़तूमा में सभा करेंगे जहां पिछले साल उन्होंने रविदास मंदिर का भूमिपूजन किया था। अभी इस मंदिर का निर्माण चल रहा है। इस स्थान से सीधे तौर पर बसपा के प्रभाव वाले अनुसूचित जाति वर्ग को भाजपा के पक्ष में करने का प्रयास है। सागर की यह सभा बुंदेलखंड की सभी सीटों टीकमगढ़, खजुराहो, सागर और दमोह पर असर डालेगी।

सागर बुंदेलखंड का बड़ा शहर है और चारों लोकसभा सीटों से किसी न रूप से प्रभावित करता है। इसी तरह हरदा विधानसभा सीट बैतूल लोकसभा क्षेत्र में शामिल है, लेकिन यह होशंगाबाद के अधिक करीब है। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा यहां हारी है। एेसी स्थिति में मोदी की सभा से बैतूल लोकसभा के साथ होशंगाबाद लोकसभा सीट पर भी लाभ हो सकता है।

भोपाल में भाजपा को मतदान प्रतिशत बढ़ाने की चिंता

भोपाल में भाजपा खुद को मजबूत स्थिति में मानती है, लेकिन अब तक यहां चुनाव का माहौल नहीं बना है। पार्टी को यहां मतदान प्रतिशत बढ़ाने की चिंता है। रोड शो से चुनाव प्रचार में गर्माहट आएगी और राजधानी होने के कारण यहां से पूरे प्रदेश में एक संदेश जा सकता है। अगले दिन यानी गुरुवार को मोदी मुरैना में सभा करेंगे। मुरैना की इस सभा का लाभ भाजपा मुरैना से सटे हुए ग्वालियर और भिंड में भी लेने की कोशिश करेगी।

Rate this item
(0 votes)

Ads

फेसबुक