वीडियो

वीडियो (25)

 स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर तीन दिवसीय राज्य स्तरीय युवा महोत्सव का रंगारंग आगाज रायपुर के साईंस कॉलेज मैदान में हुआ। मुख्य अतिथि राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके, मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल सहित विशिष्ट अतिथियों ने दीप प्रज्जवलन कर समारोह का शुभारंभ किया।  

जनसंख्या नियंत्रित करने के लिए कानून बनाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। SC ने जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है।

 

सुप्रीम कोर्ट ने आज जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाने वाली याचिका पर केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर दिया है। ये याचिका भाजपा नेता और वकील अश्वनी कुमार उपाध्याय ने दाखिल की थी। इससे पहले भाजपा नेता अश्वनी उपाध्याय ने पीएमओ में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर प्रजेंटेशन दी थी।

इस दौरान उन्होंने कानून बनाने के लिए कई सारे तर्क दिए थे। आज सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले याचिकाकर्ता को हाई कोर्ट का रूख करने को कहा। बता दें कि हाई कोर्ट में ऐसी याचिका पहले ही खारिज हो चुकी है। जिसके बाद वकील अश्‍विनी उपाध्याय ने अपनी याचिका में कहा है कि बम विस्फोट की तुलना में जनसंख्या विस्फोट अधिक खतरनाक है।

Tajinder Pal Singh Bagga
 
@TajinderBagga
 
 

Muslim and Leftists students in Mumbai again Raised Slogans "Hinduo se Aazadi" but this time not in Jamia or JNU , they raised Hinduo se Aazadi Slogans at Gateway of India Mumbai. Will @MumbaiPolice @OfficeofUT take action or support this goons Silently ?

 
17.9K people are talking about this

 

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति पाकिस्तान भेजेगी प्रतिनिधिमंडल
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष गोविंद सिंह लोंगोवाल ने कहा कि हम चार सदस्यीय एक प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान भेज रहे हैं। वे पाकिस्तानी सूबे के गवर्नर से मुलाकात कर हालात का जायजा लेंगे



जानिए घटनाक्रम
बता दें कि शुक्रवार को सैकड़ों लोगों ने गुरुद्वारे को घेर लिया था। इस भीड़ की अगुवाई मोहम्मद हसन के परिवार ने की थी, जिस पर सिख लड़की जगजीत कौर का जबरन धर्मांतरण कराने का आरोप है। घटना के बाद बड़ी तादाद में पुलिस तैनात की गई है, लेकिन हालात तनावपूर्ण हैं। घटना से सिख समुदाय में आक्रोश है।

जानकारी के अनुसार जगजीत कौर उर्फ आयशा के साथ शादी करने वाले मोहम्मद एहसान के भाई मोहम्मद इमरान के साथ आए मुसलमानों ने गुरुद्वारा साहिब को घेर लिया था। पहले उन्होंने गुरुद्वारा साहिब के मुख्य प्रवेश द्वार के बाहर बैठकर प्रदर्शन किया। इसके बाद गुरुद्वारे के मुख्य प्रवेश द्वार पर पथराव किया गया। 

गेट बंद करने पर गुरुद्वारा साहिब के भीतर भी पत्थर फेंके गए। प्रदर्शनकारियों ने धमकी दी कि इस शहर का नाम बदलकर गुलाम-ए-मुस्तफा कराएंगे। कोई सिख ननकाना में नहीं रहेगा। यह प्रदर्शन लगभग चार घंटे चला था। इस कारण गुरुद्वारे के आसपास की दुकानें बंद हो गईं।

इस दौरान गुरुद्वारे में मौजूद संगत डरकर प्रदर्शनकारियों के जाने के बाद भी काफी देर तक वहीं बैठी रही। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कई पत्थरबाजों को गिरफ्तार किया है। इसके बाद संगत वहां से निकली। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

सार

  • पीएम मोदी द्वारा जिक्र किए जाने के बाद देशभर में चर्चा का विषय बना है डिटेंशन सेंटर
  • डिटेंशन सेंटर को लेकर लोगों के मन में उठ रहे कई सवाल, फैलाई जा रहीं गलतफहमियां
 

विस्तार

देश में नागरिकता कानून 2019 (Citizenship Act 2019 - CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC - National Register for Citizens) पर राजनीतिक गहमागहमी अब भी जारी है। संसद में नागरिकता विधेयक पारित होने के कई दिनों बाद भी इसे लेकर विरोध प्रदर्शन और सियासत चल रही है। एनआरसी और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR - National Population Register) पर भी अलग-अलग दल सवाल उठा रहे हैं। लेकिन इन सब के बीच एक चीज और है जिसने सियासी गलियारे में हलचल मचा रखी है। वह है 'डिटेंशन सेंटर' (Detention Centre) का मुद्दा।
 



मुंबई. कॉमेडियन कपिल शर्मा हाल ही में पिता बने है. इस बीच कपिल शर्मा ने एक वीडियो शेयर किया है. बता दें कि अजय देवगन ने अपनी आने वाली फिल्म ताना जी का प्रमोशन कपिल शर्मा से अलग स्टाइल में करवाया. वीडियो में दिखता है कि कपिल शर्मा ताना जी- द अनसंग वैरियर फिल्म की तारीफ करते हैं. वे पंजाबी में बताते हैं कि 10 जनवरी को तानाजी फिल्म आ रही है, सभी लोग फिल्म देखने जरूर जाएं. वीडियो के लास्ट में अजय देवगन आते हैं और कैमरा बंद करने को कहते हैं. कैमरा बंद नहीं होता और वे अपनी जेब से निकालकर कुछ पैसे कपिल शर्मा को देते हैं. कपिल कहते हैं 1200 की बात हुई थी. ये फनी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. इसके कैप्शन में लिखा है भ्रष्टाचार हर जगह है.' लोग इस वीडियो पर जमकर रिएक्शन दे रहे हैं.

रागिनी एमएमएस रिटर्न्‍स सीजन 2 का ट्रेलर लॉन्‍च हो गया है. लंबे इंतजार के बाद रागिनी एमएमएस रिटर्न्‍स को जल्‍द ही रिलीज करने की तैयारी है. इसके ट्रेलर में बोल्‍डनेस, थ्रिल, एक्‍शन और हॉरर का कॉम्बिनेशन देखने को मिला है. इसका ट्रेलर लोगों को काफी पसंद आ रहा है.

रागिनी एमएमएस रिटर्न्‍स सीजन 2 में सनी लियोनी, वरुण सूद और दिव्‍या अग्रवाल नजर आएंगे. इसके एक गाने पर सनी लियोनी डांस भी करती दिखाई देंगी. हैलो जी नामक इस गाने में सनी लियोनी बेहद बोल्‍ड अवतार में दिख रही हैं. गाना रिलीज हो चुका है. यह पूरी वेब सीरीज 18 दिसंबर को ऑल्‍ट बालाजी और जी5 पर रिलीज होने वाली है. रागिनी एमएमएस रिटर्न्‍स सीजन 2 के ट्रेलर में रागिनी श्रॉफ की दुनिया की दिखाई गई है. इस किरदार को दिव्या अग्रवाल ने निभाया है. उनका रोल काफी दमदार है. ट्रेलर के मुताबिक रागिनी अपनी फ्रेंड वर्षा की बैचलर पार्टी की व्‍यवस्‍था करती हैं.

इसके लिए वह अपनी सहेलियों के साथ बैचलर पार्टी करने के लिए एक ट्रिप प्‍लान करती हैं. वह और कुछ लड़के इसके लिए एक होटल में जाते हैं. इसके बाद उनकी लाइफ में थ्रिल, हॉरर और सस्‍पेंस की कहानी शुरू होती है.

दिव्या और वरुण के अलावा, रागिनी एमएमएस रिटर्न्स सीज़न 2 में स्नेहा नमनंदी, नवनीत कौर, थिया दस्सुज़ा, साक्षी गुप्ता, ऋषिका नाग, आरती खेतरपाल, अंतरा बनर्जी, अर्चना वडनेरकर, गौरव अलुग, विक्की राठौड़, मोहित दुसेजा, सुबीर राणा गुप्ते भी नज़र आएंगे.

 

डिस्कवरी नेटवर्क के मैन वर्सेज वाइल्ड शो के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाले सेगमेंट का एक और टीजर जारी किया गया है। इस बार बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल पर 4:24 मिनट का टीजर लॉन्च किया गया है।

Page 1 of 2

फेसबुक