ठंड और भूख से बचाने के लिए मां ने बच्चे को दो हजार रुपए में बेचा Featured

जमशेदपुर     ,                                                                                 
झारखंड के जमशेदपुर में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां टाटानगर स्टेशन परिसर में में एक महिला ने मंगलवार को दो हजार रुपये में अपने दो महीने के मासूम बच्चे को बेच दिया। भीख मांगकर गुजारा करने वाली उस महिला ने बताया कि अगर मैं बच्चे को नहीं बेचती तो वह भूख और ठंड से मर जाता।

टाटानगर स्टेशन के बाहर चाईबासा स्टैंड के पास चाय-पान की दुकान लगाने वालों में यह घटना मंगलवार को दिन भर चर्चा का केंद्र रही। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार स्कूटी पर तीन लोग (युवक-युवती व वृद्ध महिला) आए थे। आरक्षण केंद्र के पीछे पहले से बैठी एक महिला (स्टेशन सफाईकर्मी की ड्रेस में) को वृद्ध महिला ने बैग से निकालकर स्वेटर दिया। जिसे उसने बच्चे को पहना दिया। बच्चे की मां के हाथ पर कुछ रखने के बाद तीनों बच्चे को लेकर चले गए। उस महिला के पास करीब तीन वर्ष की बच्ची भी है। दोनों मां-बेटी बस के इंतजार में खड़े यात्रियों से भीख मांगकर अपना गुजारा करते हैं।

नहीं बेचती तो मर जाता : बच्चा बेचने की सूचना पाकर रेलकर्मी उसके पास पहुंचे और उससे पूछताछ की। उसने बताया कि अगर वह अपने बच्चे को नहीं बेचती तो वह ठंड और भूख से मर जाता। उसने कहा कि उसका और कोई नहीं है। वह कहां की रहनेवाली है, यह बात उसने नहीं बतायी।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

फेसबुक