TMC-BJP के करीबी मुकाबले में कांग्रेस को किस बात का सता रहा डर Featured

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा में करीबी मुकाबले के बीच कांग्रेस को अपने घर का डर सताने लगा है। असम के बाद पार्टी ने पश्चिम बंगाल में भी जीत की संभावना वाले क्षेत्रों की पहचान शुरू कर दी है। ताकि, मतदान खत्म होने के बाद उम्मीदवारों को राजस्थान और छत्तीसगढ़ भेजा जा सके। कांग्रेस को डर है कि चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिला तो भी वह सत्ता तक पहुंचने के लिए दूसरे दलों के विधायकों को तोड़ सकती है।

कांग्रेस पार्टी भाजपा को विधायकों तक पहुंचने का कोई मौका नहीं देना चाहती। इसलिए जीत की संभावना वाले उम्मीदवारों को छत्तीसगढ़ भेजने की तैयारी कर रही है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि भाजपा कई राज्यों में दूसरे दलों को तोड़कर सत्ता में पहुंची है। ऐसे में एहतियात बरतना जरूरी है। इन उम्मीदवारों को मतगणना से एक दिन पहले वापस लाया जाएगा। मतगणना के बाद जितने उम्मीदवार भी जीत कर विधानसभा पहुंचेंगे, उन्हें उसी दिन वापस होटल भेज दिया जाएगा।

कांग्रेस को केरल में किसी तरह की टूट का आशंका नहीं है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि केरल में भाजपा की बहुत मजबूत नहीं है। ऐसे में केरल में विधायकों की टूट का कोई डर नहीं है। असल डर असम और पश्चिम बंगाल में हैं। क्योंकि, सत्ता तक पहुंचने के लिए भाजपा बहुमत जुटाने की कोशिश करेगी।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को केरल और असम में सत्ता तक पहुंचने की उम्मीद है। वहीं, पार्टी को भरोसा है कि तमिलनाडु में डीएमके की अगुआई में गठबंधन सरकार बनाएगी। पर, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा में मुकाबला बराबर का हो गया है। ऐसे में कांग्रेस की भूमिका अहम होगी।

Rate this item
(0 votes)

Ads

फेसबुक