चक्रवात मिचौंग के कारण हुए नुकसान की समीक्षा करने चेन्नई पहुंचे रक्षा मंत्री Featured

चक्रवात मिचौंग के कारण चेन्नई के कई हिस्सों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। इस दौरान भारी बारिश भी देखने को मिला, जिसके कारण यरूशलम कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में जलभराव हो गया। पल्लिकरनई इलाके में पेट्रोल पंप भी बाढ़ में डूब गया है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की समीक्षा करने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज चेन्नई के लिए रवाना हुए।

चेन्नई पहुंचे राजनाथ सिंह

चेन्नई में राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने चक्रवाती तूफान के कारण उत्पन्न हुई स्थितियों पर बातचीत की। इस दौरान राजनाथ सिंह ने बाढ़ जैसी स्थिति की समीक्षा करने के लिए अन्य अधिकारियों के साथ भी बैठक की।

चक्रवात मिचौंग से हुए नुकसान और राहत व बचाव कार्य के लिए तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर केंद्र से तत्काल 5,060 करोड़ रुपये की मदद मांगी है। साथ ही केंद्रीय टीम भेजने का भी आग्रह किया है।

मदिपक्कम इलाके में ड्रोन दृश्य जारी किया है। इस क्षेत्र के कई इलाकों में पानी का स्तर घट रहा है। तूफान के कारण हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चेन्नई के लिए रवाना हुए। वह तमिलनाडु के प्रभावित इलाकों में हवाई सर्वेक्षण करेंगे। साथ ही राज्य सरकार के साथ स्थिति पर समीक्षा करेंगे।

चक्रवाती तूफान मिचौंग अब कमजोर पड़ गया है। मंगलवार को आंध्र प्रदेश में नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच तट से टकराने से पहले इसने चेन्नई समेत तमिलनाडु के चार जिलों में भारी तबाही मचाई, जिसका विनाशकारी मंजर अभी भी देखने को मिल रहा है। स्कूल और कॉलेज बृहस्पतिवार को भी बंद रखे गए हैं और स्कूलों में अर्धवार्षिक परीक्षाएं टाल दी गई हैं।

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Thursday, 07 December 2023 17:01
  • span>- RO No 12737/60 - "
  • RO NO 12710/60 "
  • RO No 12710/60 "
  • - RO No 12737/60 - "

Ads

span>- RO No 12737/60 - "
RO NO 12710/60 "
RO No 12710/60 "
- RO No 12737/60 - "

फेसबुक