24 साल पहले प्रीति जिंटा की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया था धमाल

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा के डिंपल पर हर कोई फिदा रहता है. प्रीति की कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर भी कमाल कर गईं और जिस फिल्म की हम बात कर रहे वो बिल्कुल अलग तरह की थी. उस फिल्म का नाम 'क्या कहना' था जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की लेकिन इसकी कहानी पर काफी बवाल भी हुआ था.

फिल्म क्या कहना में एक कुंवारी मां की कहानी दिखाई गई जिसे बेवफाई मिलती है. फिल्म का निर्देशन किसने किया था, फिल्म बॉक्स ऑफस पर कैसी थी और फिल्म में कौन-कौन था चलिए आपको बताते हैं.

'क्या कहना' की रिलीज को 24 साल पूरे

19 मई 2000 को फिल्म क्या कहना रिलीज हुई थी और मेकर्स ने इस साल फिल्म की रिलीज के 24 साल पूरे होने का सेलिब्रेशन मनाया था. फिल्म क्या कहना का निर्देशन कुंदन शाह ने किया था और फिल्म को टिप्स कंपनी के तहत बनाया गया था.

फिल्म में प्रीति जिंटा, चंद्रचूर्ण सिंह और सैफ अली खान के अलावा अनुपम खेर, फरीदा जलाल, मामिक सिंह, राजीव वर्मा, देवेन वर्म, नवनीत निशान और रीमा लागू जैसे कलाकार नजर आए थे.

'क्या कहना' का बॉक्स ऑफस कलेक्शन

फिल्म क्या कहना प्रीति जिंटा के करियर की बेस्ट फिल्म मानी जाती है. इस फिल्म के लगभग सभी गाने सुपरहिट हुए थे. फिल्म क्या कहना की कहानी कुछ लोगों को पसंद आई थी लेकिन फिल्म की कहानी उस समय के लिहाज से काफी अलग थी, जिससे काफी लोगों को एतराज भी था. हालांकि, फिल्म अच्छी कमाई कर गई थी. फिल्म क्या कहना का बजट मात्र 4 करोड़ रुपये था जबकि बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 21.14 करोड़ रुपये का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया था.

24 साल पहले प्रीति जिंटा की इस फिल्म ने मचाया था बवाल, लेकिन कहानी पर उठे थे सवाल! फिर भी हुई थी जबरदस्त कमाई

'क्या कहना' की कहानी

फिल्म क्या कहना में एक आम लड़की की कहानी को दिखाया गया है. प्रिया (प्रीति जिंटा) एक मिडिल क्लास फैमिली की लड़की होती है जिसे अमीर लड़के राहुल (सैफ अली खान) से प्यार हो जाता है. शादी के पहले वो इंटीमेट होते हैं और प्रिया प्रेग्नेंट हो जाती है और राहुल शादी से मना कर देता है. इसके बाद प्रिया को काफी बदनामी झेलनी पड़ती है.

उसके घरवालों लोगों के ताने सुनने पड़ते हैं और फिर एक दिन प्रिया बच्चे को बिना शादी के ही जन्म देने का फैसला करती है. समाज के खिलाफ जाकर वो बच्चे को जन्म भी देती है और बाद में राहुल को रियलाइज होता है लेकिन प्रिया अपने पुराने दोस्त अजय (चंद्रचूर्ण सिंह) से शादी कर लेती है.

 

Rate this item
(0 votes)
  • RO No 12822/57 "
  • RO No 12822/57 "
  • RO No 12784/60 "

Ads

RO No 12822/57 "
RO No 12822/57 "
RO No 12784/60 "

फेसबुक