गोल्डन बॉय पंकज आडवानी ने 18 साल के खेल करियर में जीता 24वां विश्व खिताब Featured

हम सभी अजेय चैंपियन पंकज आडवाणी के बारे में जानते हैं जिन्होंने एक उल्लेखनीय इतिहास तराशा है। गोल्डन बॉय ने अपने 18 साल के खेल करियर में 24 विश्व खिताब जीते हैं। हालाँकि, हम उस व्यक्ति के बारे में नहीं जानते हैं जिसने पंकज को सारी हिम्मत और प्रेरणा दी। यह कोई और नहीं बल्कि पंकज आडवाणी की मां हैं - काजल आडवाणी। पंकज आडवाणी महज 6 साल के बच्चे थे जब उन्होंने अपने पिता को खो दिया।

पंकज आडवाणी के पिता अर्जन आडवाणी के निधन के बाद पंकज आडवाणी की मां ने अकेले अपने कंधे पर दो छोटे बच्चों की जिम्मेदारी ली। उसने कभी हार नहीं मानी। वास्तव में उन्होंने पंकज और उनके भाई श्री को बड़ी ताकत से पाला और उन्हें वह बनाया जो आज हैं। आज एक बहुत ही खास दिन है। यह उन महिलाओं का जन्मदिन है, जिन्होंने कभी भी बाधाओं के आगे आत्मसमर्पण नहीं किया और देश को पंकज जैसा चमकता सितारा दिया।

भारत के राजकुमार ने इन हार्दिक शब्दों के साथ अपनी जीवन रेखा की कामना की - "माँ की जबरदस्त ताकत ने उन्हें इस तरह के कठिन दौर से गुजरने में मदद की और मुझे लगता है कि हमें अपनी मानसिक शक्ति उनसे मिली है, जो कुछ भी जीवन में फेंकता है। आप इसका सामना करने के लिए मजबूत हों और स्थिति से शर्माए बिना इसका सामना करें और इससे परिपक्व तरीके से निपटें। जन्मदिन मुबारक हो मेरे प्यारे प्यारे!

आप मेरे मार्गदर्शक प्रकाश रहे हैं, और मेरी शक्ति और समर्थन के स्तंभ बने रहेंगे। मेरी सबसे प्यारी और सबसे भयानक माँ को जन्मदिन की बधाई। मैं इस विशेष दिन पर अपनी नवीनतम, 24वीं विश्व कप जीत आपको समर्पित करना चाहता हूं। मुझे तुमसे प्यार है" हम सभी को काजल आडवाणी जैसे चैंपियंस को सही मायने में सलाम करना चाहिए!

 

Rate this item
(0 votes)
  • RO No 12822/57 "
  • RO No 12822/57 "
  • RO No 12784/60 "

Ads

RO No 12822/57 "
RO No 12822/57 "
RO No 12784/60 "

फेसबुक