एसी खरीदने के लिए हजारों रूपए क्यों खर्च करना? जब महज 400 रूपए में मिल रहा है यह AC Featured

मिनी पोर्टेबल एसी को सिर्फ रखना ही नहीं, बल्कि चलाना भी काफी आसान है। इस एयर कंडीशनर से ठंडी हवा पाने के लिए आप इसमें बर्फ के टुकड़े या पानी डाल सकते हैं। इस डिवाइस की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें बिजली की खपत ना के बराबर होती है

 

 

गर्मी का मौसम शुरू हो गया है। होली अभी तक आई नहीं है, लेकिन लोगों ने अपने घरों में पंखे चलाना भी शुरू कर दिया है। मौसम का मिजाज देखते हुए यह कहा जा सकता है कि इस बार गर्मी पिछले सीजन का भी रिकॉर्ड तोड़ने वाली है। हर साल गर्मियों में कूलर व एसी की बिक्री कई गुना बढ़ जाती है। हालांकि, अगर आपके घर में अभी तक एसी नहीं है और आप अभी हजारों रूपए खर्च करने की स्थिति में नहीं है तो आपको मिनी पोर्टेबल एसी को खरीदने पर विचार करना चाहिए। महज 400 रूपए में मिलने वाला यह एसी ना केवल आकार व दाम में कम है, बल्कि यह आपके बिल की बचत भी करने में मददगार है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको इस मिनी पोर्टेबल एसी के बारे में बता रहे हैं-

मिनी पोर्टेबल एसी क्या है?

जहां एक बिग साइज एसी को पूरे कमरे को कूल करने में समय लगता है और इसके कारण बिजली का बिल भी अधिक आता है, वहां मिनी पोर्टेबल एसी के साथ ऐसा कुछ भी नहीं है। यह आपके पूरे कमरे को तो उतनी क्षमता से ठंडा नहीं करता है, लेकिन अगर आप एसी को बिल्कुल अपने करीब रखकर ठंडक का अहसास पाना चाहते हैं तो ऐसे में आप इस मिनी पोर्टेबल एसी के ऑप्शन को सलेक्ट कर सकते हैं। वर्क फ्रॉम होम करने वाले लोगों के लिए तो यह एक बेहद ही बेहतरीन डिवाइस है।

 

मिर्नी पोर्टेबल एसी को इस्तेमाल कैसे करें?

मिनी पोर्टेबल एसी को सिर्फ रखना ही नहीं, बल्कि चलाना भी काफी आसान है। इस एयर कंडीशनर से ठंडी हवा पाने के लिए आप इसमें बर्फ के टुकड़े या पानी डाल सकते हैं। इस डिवाइस की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें बिजली की खपत ना के बराबर होती है। इसलिए, जो लोग गर्मी के मौसम में बिजली के बढ़ते बिल के कारण परेशान रहते हैं, उनके लिए यह डिवाइस बेहद ही अच्छा है।

मिर्नी पोर्टेबल एसी को कहां से खरीदें?

इस डिवाइस की कार्यक्षमता के कारण इसकी पॉपुलैरिटी में पिछले कुछ समय में काफी इजाफा हुआ है। आप इस मिनी पोर्टेबल एसी को ऑनलाइन और ऑफलाइन किसी भी तरह से खरीद सकते हैं। पोर्टेबल एसी की शुरूआती रेंज 400 रुपये है। मार्केट में आपको इसके कई डिजाइन व शेप मिलेंगे और उसी के आधार पर इनकी कीमत तय होगी। डिजाइन के आधार पर आपको इसे खरीदने के लिए 2,000 रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं।

 

- मिताली जैन

Rate this item
(0 votes)

Ads

फेसबुक