एशिया कप 2023 फाइनल का मजा किरकिरा करेगी बारिश, जानिए कैसा रहेगा कोलंबो का मौसम

पाकिस्तान को हराकर श्रीलंका 11वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची है। रविवार को खिताबी मुकाबले में दासुन शनाका की कप्तानी में श्रीलंका भारतीय टीम से भिड़ेगी। रोहित की पलटन को आखिरी मैच में बांग्लादेश के हाथों शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में उस हार को भुलाकर टीम इंडिया 8वीं बार खिताब को अपने नाम करने उतरेगी। हालांकि, फाइनल मैच के रोमांच में बारिश एकबार फिर विलेन साबित हो सकती है।

फाइनल मैच में बारिश बनेगी विलेन

भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। रविवार को कोलंबो में बारिश होने की 80 प्रतिशत संभावना है। यानी खिताबी मुकाबले में भी इंद्र देव जमकर बरस सकते हैं। ऐसे में फाइनल में भी बारिश के चलते लगातार खेल बाधित होता नजर आ सकता है। हालांकि, फाइनल के लिए रिजर्व-डे भी रखा गया है। सुपर-4 राउंड में भी बारिश ने कई दमदार मैचों का मजा किरकिरा किया था।

कैसी खेलती है कोलंबो की पिच?

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 का खिताबी मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। कोलंबो के इस मैदान पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। गेंद बल्ले पर काफी अच्छी तरह से आती है और रन बनाने में ज्यादा मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता है। हालांकि, दूसरी इनिंग में पिच थोड़ी धीमी जरूर हो जाती है। बैटर्स के साथ-साथ पिच से स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलती है।

क्या कहते हैं आंकड़े?

कोलंबो में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने वाली टीम का रिकॉर्ड दमदार रहा है। यानी चेज करना इस मैदान पर काफी मुश्किल काम रहता है। इस बार भी टूर्नामेंट में पहले बैटिंग करने वाली टीम ने पांच में से चार मैचों में जीत का स्वाद चखा है। वहीं, चेज करने वाली टीम सिर्फ एक ही मैच में जीत दर्ज कर सकी है। ऐसे में खिताबी मुकाबले में भी टॉस काफी अहम किरदार निभा सकता है।

Rate this item
(0 votes)
  • RO No 12822/57 "
  • RO No 12822/57 "
  • RO No 12784/60 "

Ads

RO No 12822/57 "
RO No 12822/57 "
RO No 12784/60 "

फेसबुक