श्रीलंका दौरे के लिए कब होगा टीम इंडिया का ऐलान? आया बड़ा अपडेट

शुभमन गिल की कप्तानी में फिलहाल वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इसके बाद भारत को श्रीलंका का दौरा करना है. इस दौरे के लिए भारत के स्क्वॉड के ऐलान को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. बता दें कि श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को 3 वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत 27 जुलाई से होगी. वहीं, टूर का आखिरी मैच 7 अगस्त को होना है.

कब होगा स्क्वॉड का ऐलान?

श्रीलंका दौरे पर 3 वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलने जाने वाली टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान जल्द हो सकता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक सेलेक्टर्स कमिटी अगले सप्ताह टीम चुनने के लिए बैठक करेगी. बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया, जबकि बुमराह ने कहा है कि वह देश के लिए इस फॉर्मेट में खेलना जारी रखेंगे.

सीनियर्स को मिल सकता है आराम

श्रीलंका दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, 'सीनियर खिलाड़ी थोड़ा आराम कर सकते हैं और आने वाले पूरे क्रिकेट सीजन के लिए तैयार हो सकते हैं.' इस सूत्र ने आगे बताया कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है और वे सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल होंगे.'

बिजी रहने वाल है शेड्यूल

टीम इंडिया का अगस्त से शेड्यूल बिजी रहने वाला है. बांग्लादेश के बाद भारतीय टीम 16 अक्टूबर से 5 नवंबर तक न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी, जहां उसे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके बाद भारत 8 से 15 नवंबर के बीच चार टी20 मैच खेलने के लिए साउथ अफ्रीका रवाना होगी और फिर 22 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगे. भारतीय टीम को अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को भी ध्यान में रखना होगा और उसी हिसाब से खुद को तैयार करना होगा.

Rate this item
(0 votes)
  • RO No 12822/57 "
  • RO No 12822/57 "
  • RO No 12784/60 "

Ads

RO No 12822/57 "
RO No 12822/57 "
RO No 12784/60 "

फेसबुक