लक्ष्य अनुरूप समय सीमा में निष्पादित करें कार्यः- सीईओ Featured

बिलासपुर 9 दिसंबर 2019। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रितेश अग्रवाल द्वारा जिले में चल रहे ग्रामीण विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। उन्होंने सभी कार्यों पर लक्ष्य अनुरूप समय सीमा मंे निष्पादित करने का निर्देश दिया।
बैठक में श्री अग्रवाल द्वारा मनरेगा के प्रगति की समीक्षा, नरवा, गरूवा, घुरूवा योजना के तहत नरवा के डीपीआर निर्माण, कार्यों की स्वीकृति तथा गौठान निर्माण हेतु स्थल चयन, कार्यों की स्वीकृति तथा प्रगति की समीक्षा की गई।
उन्होंने सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के अधिकारियों और मनरेगा के कार्यक्रम अधिकारियों को सभी ग्राम पंचायतों का दौरा कर कार्यों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया।
अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना के तहत ग्रामीणों से जो 18 से 40 वर्ष तक आयु वर्ग के हैं तथा मनरेगा श्रमिक, छोटे व्यापारी एवं अन्य कृषक, मजदूर हैं उन्हें योजना के लाभ की जानकारी देने और उनका पंजीयन श्रम विभाग के माध्यम से लोक सेवा केन्द्रों में कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया। जिससे अधिक से अधिक लाभ मिल सके।
वर्तमान में कृषकों द्वारा फसल की कटाई की जा रही है। मवेशियों के लिये गौठान में पैरा दान किये जाने हेतु कृषकों को प्रोत्साहित कर पैरादान कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया।
बैठक में जिले के सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के कार्यपालन अभियंता, अनुविभागीय अधिकारी, उपयंत्री, मनरेगा के कार्यक्रम अधिकारी एवं तकनीकी सहायक उपस्थित थे।

Rate this item
(0 votes)

Ads

फेसबुक