×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 809

उन्नाव दुष्कर्म मामला : कमलनाथ नें पीडिता और उसके परिवार को मध्यप्रदेश में सुरक्षा देनें का ऐलान किया

News Creation : उनाव दुष्कर्म मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को ट्वीट किया. उन्होंने उन्नाव रेप पीड़िता की मां से अपील की है कि अगर वह चाहें तो मध्य प्रदेश में आकर बस सकते हैं.पढ़े

मध्य प्रदेश सरकार उनके परिवार को सुरक्षा देगी. कमलनाथ की तरफ से वादा किया गया है कि वह पीड़िता का बेहतर इलाज करवाएंगे और साथ ही साथ शिक्षा का भी पूरा दायित्व निभाएंगे. मध्य प्रदेश के सीएम ने ऐलान किया है कि केस के दिल्ली ट्रांसफर होने पर पीड़िता के परिवार की दिल्ली आने-जाने की व्यवस्था की जाएगी और पीड़िता का प्रदेश की बेटी की तरह ख्याल रखा जाएगा.

वहीँ दूसरी ओर उन्नाव रेप मामले में उत्तर प्रदेश की सरकार पर कई तरह के आरोप लग रहे हैं. क्योंकि पीड़िता के साथ रेप करने का आरोप भारतीय जनता पार्टी के ही विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर लगा है, ऐसे में विपक्ष का आरोप है कि योगी आदित्यनाथ की सरकार कोई एक्शन नहीं ले रही थी. इतना ही नहीं विपक्ष ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उन्होंने कुलदीप सिंह सेंगर को भी लंबे समय तक पार्टी से नहीं निकाला था.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले की तारीफ की थी. प्रियंका गांधी की ओर से ट्वीट किया गया था कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से उन्नाव मामले में जो फैसला दिया गया है वह यूपी में जंगलराज की सरकार की नाकामी पर एक तरह की मुहर है.

अब तक 100 दिन में कहाँ तक पहुंचा है उन्नाव दुष्कर्म का मामला-

  • उन्नाव दुष्कर्म केस में सीबीआई ने कुल पांच एफआईआर दर्ज की है। इनमें से तीन मुकदमों की सुनवाई सीबीआई कोर्ट में 100 दिनों से थमी हुई है।
  • इन तीन केस में उन्नाव का चर्चित दुषकर्म कांड, पीड़िता के पिता को अवैध असलहे के साथ फर्जी मुकदमें में जेल भेजना और जेल में पीड़िता के पिता की हत्या का मामला शामिल है।
  • उपर्युक्त तीनों मामले लखनऊ स्थित सीबाआई की विशेष अदालत-4 में विचाराधीन हैं। 16 अप्रैल से सीबीआई की ये विशेष अदालत खाली पड़ी है।
  • सीबीआई जुलाई 2018 में ही इन तीनों केस में आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है।
  • पीड़िता संग दुष्कर्म और उसके पिता को अवैध असलहे के फर्जी मुकदमे में जेल भिजवाने के मामलों में विधायक सेंगर अभियुक्त है।
  • फर्जी मुकदमे में पीड़िता के पिता को जेल भेज हत्या कराने के मामले में अभियुक्तों पर आरोप भी तय हो चुके हैं।

 

 

यहाँ क्लिक कर, हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

नीचे दिए स्टार्स पर हमारी खबर को रेटिंग दें, और कमेंट बॉक्स में कमेंट करना न भूलें.

खबरों के साथ बनें रहे और ये भी पढ़े :

International Alopecia day : आज है विश्व अलोपेशिया डे, बाल झडनें की समस्या के बारे में क्या जानते हैं आप ?

अमेरिका के इस कदम से भारतीय शेयर बाज़ार में हाहाकार, पढ़े पूरा मामला

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Friday, 02 August 2019 15:41

  • RO No 12879/57 "
  • RO No 12945/131 "
  • RO No 12822/57 "
  • - RO No 12822/57 - "

Ads

RO No 12879/57 "
RO No 12945/131 "
RO No 12822/57 "
- RO No 12822/57 - "

MP info RSS Feed

फेसबुक