आर्यन की जमानत अर्जी पर आज फिर सुनवाई; शाहरुख ने नामी वकील अमित देसाई को हायर किया Featured

मुंबई शाहरुख खान के बेटे आर्यन की जमानत अर्जी पर आज मुंबई के सेशंस कोर्ट (NDPS कोर्ट) में सुनवाई होगी। क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में आर्यन 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं, उन्हें आर्थर रोड जेल में रखा गया है। शाहरुख ने आर्यन के लिए मुंबई के नामी वकील अमित देसाई को हायर किया है। वे सतीश मानशिंदे के साथ मिलकर इस केस की पैरवी करेंगे। बता दें देसाई ने साल 2002 में सलमान खान को हिट एंड रन केस में बरी कराया था।

दूसरी तरफ आर्यन को गिरफ्तार करने वाली नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) आज कोर्ट में अपना जवाब दाखिल करेगी। उसके बाद आर्यन की जमानत पर सुनवाई लंच के बाद यानी दोपहर 2.45 बजे के आसपास हो सकती है। बता दें इससे पहले आर्यन की जमानत अर्जी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट यानी किला कोर्ट से खारिज कर चुकी है। क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में NCB ने आर्यन समेत 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, इनमें दो विदेशी नागर‍िक भी शामिल हैं।

वॉट्सऐप चैट के आधार पर आर्यन को उलझाने के किया जा रहा प्रयास: वकील

आर्यन खान की ओर से अदालत में दायर याचिका में कहा गया है कि 'वॉट्सऐप चैट की सत्यता या सटीकता स्थापित किए बिना, अभियोजन पक्ष वर्तमान कार्यवाही में उसे(आर्यन को) उलझाने के लिए पूरी तरह से कुछ कथित वॉट्सऐप चैट पर भरोसा कर रहा है।' याचिका में आगे कहा गया है, "इसके अलावा, ऐसा कुछ भी नहीं है, जिससे यह पता चलता है कि इन कथित चैट का उस(क्रूज ड्रग केस) मामले से कोई संबंध है, जिसकी वर्तमान में जांच की जा रही है।"

आर्यन जमानत अपडेट

  • सतीश मानशिंदे ने कहा- हम एनसीबी के जवाब का इंतजार कर रहें हैं।
  • इस पर कोर्ट ने कहा - एनसीबी कहां है?
  • मानशिंदे - कुछ समय पहले मैने एनसीबी के वकील चिमणकर को कोर्टरुम में देखा था। इस बातचीत के बाद एनसीबी के वकील को बुलाया गया।
  • आज की सुनवाई में शामिल होने के लिए NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े एनसीबी ऑफिस पहुंचे हैं।
  • शाहरुख की मैनेजर पूजा ददलानी ने विशेष NDPS अदालत के समक्ष एक आवेदन दायर किया है, जिसमें अदालत से अनुरोध किया गया है कि उसे आर्यन के प्रतिनिधि के रूप में सुनवाई के लिए अदालत में अनुमति दी जाए।
  • अदालत द्वारा आवेदन की अनुमति दी गई है, जिसके बाद उसने अदालत कक्ष के अंदर प्रवेश किया

NCB करेगी जमानत का विरोध

11 अक्टूबर को हुई सुनवाई के दौरान NCB ने कोर्ट से इस मामले में एक हफ्ते का समय देने की मांग की थी। कोर्ट ने NCB को बुधवार यानी आज तक का समय दिया था। NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े का कहना है कि हम और अभियोजन पक्ष कोशिश करेंगे कि मामला निष्कर्ष पर पहुंचे, हमारा केस मजबूत है और हम इसे कोर्ट में पेश करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, NCB इस केस में गिरफ्तार कुछ अन्य आरोपियों के सामने आर्यन को बैठाकर पूछताछ करने की बात कहते हुए आर्यन की जमानत का विरोध करेगी।

जेल में आर्यन का छठा दिन

NCB ने गोवा जा रहे कॉर्डिलिया कूज पर छापेमारी के बाद 3 अक्टूबर को आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। कोर्ट से न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद वे 8 अक्टूबर से ऑर्थर रोड जेल में हैं। NCB को आर्यन के पास से कोई ड्रग्स नहीं मिली है, लेकिन आर्यन ने पूछताछ में शौकिया तौर पर ड्रग्स लेने की बात कबूली थी। उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट के जूते में चरस छिपाने की बात भी सामने आई थी।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

फेसबुक