CM शिवराज सिंह चौहान ने फेंकी गुगली, अब क्या करेंगी पं.बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी! Featured

भोपाल.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को एक चिट्ठी लिखी है.इसमें उन्होंने मध्यप्रदेश के इंदौर में पश्चिम बंगाल के उन तमाम मजदूरों का जिक्र किया है जो लॉक डाउन (lockdown) में यहां फंस गए हैं.शिवराज सिंह ने चिट्ठी में लिखा है कि ये मजदूर अपने घर वापस जाना चाहते हैं. लेकिन इंदौर से पश्चिम बंगाल की दूरी ज्यादा होने की वजह से वो ऐसा नहीं कर पा रहे हैं.जो निजी वाहनों से जाना भी चाहते हैं उनके लिए ऐसा करना मुश्किल है. क्योंकि इतना लंबा सफर करना बहुत ज्यादा महंगा होगा. लिहाजा शिवराज सिंह ने ममता बनर्जी से अनुरोध किया है कि वह रेल मंत्रालय से इस संबंध में बात करें. यह अनुरोध करें कि केंद्र सरकार इंदौर से कोलकाता के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाएं ताकि ये मजदूर अपने घर पश्चिम बंगाल पहुंच सकें.

अब क्या करेंगी ममता ?
कोरोना आपदा में लॉक डाउन के बाद से ही केंद्र सरकार और ममता बनर्जी में तनातनी बनी हुई है. शिवराज सिंह चौहान की चिट्ठी के बाद अब ममता बनर्जी के सामने दो ही विकल्प बचते हैं. पहला ये कि वह रेल मंत्रालय से अनुरोध करें कि इंदौर में फंसे हुए मजदूरों को पश्चिम बंगाल भेजने के लिए विशेष ट्रेन चलाई जाए.या फिर शिवराज सिंह चौहान की चिट्ठी को इग्नोर कर दें. लेकिन अगर उन्होंने ऐसा किया तो फिर उन पर अपने प्रदेश के मजदूरों की अनदेखी करने के आरोप लगेंगे. ऐसे में अब बड़ा सवाल यह है कि आखिर का ममता करेंगी तो क्या करेंगी ?

शिवराज दे चुके हैं ममता को जवाब
इससे पहले मुख्यमंत्रियों के साथ हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भी शिवराज सिंह चौहान इशारों इशारों में ममता बनर्जी को जवाब दे चुके हैं. जब ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर मनमर्जी करने और राज्यों के संघीय ढांचे को चोट पहुंचाने जैसे आरोप लगाए तो इस पर शिवराज सिंह चौहान ने बिना नाम लिए जवाब देते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री टीम इंडिया की भावना से काम कर रहे हैं.उन्होंने जो कुछ भी किया है वह देश और राज्यों के हित के लिए किया है और सबको साथ लेकर किया है.

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

फेसबुक